मुख्यमंत्री से छत्तीसगढ़ नाचा संघ के सदस्यों ने की सौजन्य मुलाकात

0

रायपुर, 31 जुलाई 2023 :मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज यहां उनके निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ नाचा संघ के सदस्यों ने सौजन्य मुलाकात की । उन्होंने मुख्यमंत्री के द्वारा छत्तीसगढ़ के प्रत्येक नाचा दल को 10 हजार रुपए की आर्थिक प्रोत्साहन देने की घोषणा के लिए पुष्पगुच्छ भेंट कर आभार व्यक्त किया । इस अवसर पर नाचा संघ के अध्यक्ष श्री रजित चक्रधारी, श्री वैभव इब्राहिम एवँ श्री हेमसिंग नाग भी उपस्थित थे ।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री श्री बघेल ने दाऊ रामचंद्र देशमुख की स्मृति में ग्राम निकुम में आयोजित ‘निकुम नाचा गम्मत महोत्सव’ के अवसर पर प्रदेश के प्रत्येक नाचा समिति को आर्थिक प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की थी।

श्री चक्रधारी ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आपने हमारी नाचा समितियों के लिए आर्थिक प्रोत्साहन की घोषणा कर विलुप्त हो रही नाचा गम्मत जैसी सांस्कृतिक धरोहर को संजीवनी दी है । ज्ञातव्य है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश स्तरीय नाचा गम्मत लोक कलाकार कल्याण संघ में 455 नाचा गम्मत संस्था के 18 हजार लोक कलाकार जुड़े हुए हैं । इस राशि का उपयोग नाचा दल के सदस्य वाद्य यंत्रों की मरम्मत और वेशभूषा में करेंगे । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में हमारे नाचा गम्मत संस्था का संरक्षण एवँ संवर्धन हो रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed