संभाग स्तरीय निःशुल्क योग शिविर का समापन

0

सरगुजा संभाग के 135 प्रशिक्षणार्थियों ने सीखी योग क्रियाएं
महापौर श्री ऐजाज ढेबर और छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष श्री ज्ञानेश शर्मा हुए शामिल
रायपुर, 24 जुलाई 2023/ छत्तीसगढ़ योग आयोग के द्वारा रायपुर स्थित ‘‘योग भवन‘‘ में सरगुजा संभाग के लिए आयोजित सात दिवसीय संभाग स्तरीय आवासीय योग प्रशिक्षण शिविर में 135 शासकीय एवं अशासकीय प्रशिक्षणार्थियों ने भाग लिया। समापन कार्यक्रम रायपुर नगर पालिक निगम के महापौर श्री ऐजाज ढेबर के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष श्री ज्ञानेश शर्मा सहित भी विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

श्री ऐजाज ढेबर ने प्रशिक्षणार्थी को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ योग आयोग पूरे राज्य में योग को जन-जन तक तक पहुंचाने की दिशा में ईमानदारी के साथ प्रयास कर रहा है इसका प्रभाव स्पष्ट रूप से दिखाई पड़ने लगा है। जगह-जगह आमजन योग के माध्यम से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे हैं। इसी तरह संभाग स्तरीय प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से लोगों को योग से जोड़ने की पहल निःसंदेह सराहनीय है। शिविर समापन के बाद प्रशिक्षणार्थी अपने-अपने शहरों और गांव में लोगो को योग करने के लिए प्रेरित करेंगे।

श्री ज्ञानेश शर्मा ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का आभार प्रकट करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने घोषणा के बाद अविलंब वर्किंग वुमन हॉस्टल के खाली भवन को योग आयोग को दिलाया। इसके कारण ही इस भवन के माध्यम से सभी संभागों के लिए योग प्रशिक्षण कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हो रहा है। इस अवसर पर आयोग के सदस्यगण बस्तर संभाग प्रभारी श्री राजेश नारा, दुर्ग संभाग प्रभारी श्री गणेश नाथ योगी, सचिव श्री एम एल पांडे सहित आयोग के सभी योग प्रशिक्षक, अधिकारी-कर्मचारी व योग साधकगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed