भाजपा शासन में ही आदिवासी महिलाओं के साथ अत्याचार और अनाचार होता है- वंदना राजपूत

0

मणिपुर की घटना बेहद शर्मनाक और मानवता को तार-तार कर देने वाला है

नरेंद्र मोदी जी उत्तरदायित्व निभाने में नाकाम रहा है

रायपुर/21 जुलाई 2023। मणिपुर की घटना पर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि इस हृदय विदारक घटना को देखकर हृदय में बहुत पीड़ा हो रही है। मणिपुर में आदिवासी महिलाओं को निर्वस्त्र कर घूमाया जाता हैं और सामूहिक बलात्कार किया जाता है वह बेहद शर्मनाक और मानवता को तार-तार कर देने वाला है। और ना जाने कितनी ऐसी घटनाएं घटी होगी जिनको सामने भी नहीं लाया गया है। मणिपुर में हुई घटना से पूरा देश स्तब्ध है यही है भाजपा पाखंडियों का विकास मॉडल इस अत्यंत नाकाम और अराजकतावादी सरकार ने सारी हदें पार कर दी है लेकिन नरेंद्र मोदी और मणिपुर सरकार को बिल्कुल भी शर्म नहीं आती। पिछले 90 दिनों से मणिपुर में हिंसा हो रही थी प्रधानमंत्री जी, मणिपुर के भाजपा के राज्य सरकार मूकदर्शक बनकर तमाशा देख रहे थे। नरेंद्र मोदी जी आज पूरे देश पूछ रहा है बेटी बचाओ का जो नारा था क्या भारत वासियों के लिए यह चेतावनी था आज बेटियों का अस्तित्व ही संकट में आ गया है महिलाएं अपने आप को यहां सुरक्षित महसूस नहीं कर रही है महिलाओं के मन में बार-बार यह प्रश्न उठता है कि क्यों भाजपा के शासन में ही बेटियों के साथ इतना अत्याचार और अनाचार होता है भाजपा के नेताओं के द्वारा बेटियों के गुनहगार को बचाया जाता है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के रमन राज में आदिवासी महिला मीना खलखो कांड को देश भुला नहीं है शायद इसीलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भी मणिपुर के बारे में बयान दिया तो छत्तीसगढ़ का भी जिक्र किया गया। आज पूरी देश जानना चाहती है क्यों भाजपा के शासन में आदिवासी महिलाओं के साथ इतना दुराचार और अनाचार किया जा रहा है और नरेंद्र मोदी जी अपनी नाकामी छुपाने के लिए देशवासियों के ध्यान भटकाने के लिए इधर उधर का बयान देते घूमते हैं। इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि मणिपुर की घटना में सर्वोच्च न्यायालय को कहना पड़ा कि संवैधानिक लोकतंत्र में औरतों को हथियार की तरह इस्तेमाल कर देने को स्वीकार नहीं किया जा सकता और अगर केंद्र सरकार और मणिपुर के राज्य सरकार इस मामले में कार्यवाही नहीं करती तो हम करेंगें इससे बड़ा भाजपा नेताओं के गाल पर और क्या तमाचा हो सकता है। आज सर्वोच्च न्यायालय के आदेश से स्पष्ट हो जाता है कि केंद्र में बैठे भाजपा के सरकार एक फेल्वर सरकार है भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के आंखों में थोड़ी सी भी शर्म की पानी बाकी है तो तुरंत मणिपुर के भाजपा सरकार को इस्तीफा दे देना चाहिए।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि भाजपा की नेत्री अभी अवसरवादी राजनीति करती है मणिपुर की इस घटना में आज 140 करोड़ देशवासियों को शर्मसार होना पड़ रहा है भारत माता भी लज्जित है लेकिन बाल एवं विकास मंत्री स्मृति ईरानी अवसरवादी राजनीति करती है इतनी बड़ी घटना मणिपुर में घटना घटती है और स्मृति ईरानी गायब हो जाती है लेकिन जब कांग्रेस के बारे में अनर्गल जहर उगलना होता है तो स्मृति ईरानी सबसे आगे रहती है सत्ता के लोग में स्मृति ईरानी को महिलाओं के तकलीफ महिलाओं की तड़प नजर नहीं आती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed