धूमधाम से मनाया गया प्रदेश का पहला त्योहार हरेली

0

गृहमंत्री संग विधायक देवेंद्र यादव ने चखा छत्तीसगढ़ी व्यंजन का स्वाद
भिलाई। छत्तीसगढ़ का पहला त्योहार हरेली पर्व सोमवार को धूमधाम से मनाया गया। सेक्टर 2 विद्यालय में हरेली पर्व पर भव्य आयोजन किए गए। जहां मुख्य अतिथि के रूप में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, दुर्ग विधायक अरूण वोरा, भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव, भिलाई जिला कांग्रेस अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर, महापौर नीरज पाल, दुर्ग महापौर धीरज बाकलीवाल, रिसाली महापौर शशि सिन्हा आदि उपस्थित रहे।
हरेली पर्व के अवसर पर यहां कई आयोजन किए गए। छत्तीसगढ़ी खेल परंपरा का आयोजन किया गया। सबसे पहले कृषि यंत्रों की पूजा अर्चना की गई। सभी को प्रसाद बांटा गया। छत्तीसगढ़ महतारी की पूजा अर्चना कर राजकीय गीत गाए गए। इसके बाद छत्तीसगढ़ी ओलंपिक खेल की शुरूआत की गई। यहां गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने सभी को हरेली पर्व की बधाई देते हुए छत्तीसगढ़ शासन ने छत्तीसगढ़ संस्कृति, सभ्यता, परंपरा, खेल को संजोए रखने के लिए जो काम कर रहे है। उसकी तारीफ की। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने भी कहा कि हरेली का यह पावन पर्व हम सभी के जीवन में खुशियां लेकर आता है। यह हमारे प्रदेश का पहला पर्व है। जिसे हम सब धूमधाम से मनाते है। सभी भिलाईवासियों को हरेली पर्व की बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं। कार्यक्रम के दौरान कई लोग गेड़ी में चढ़कर चले। यहां सभी के लिए छत्तीसगढ़ व्यंजन भी बनाएं गए थे। सभी अतिथियों ने ठेठरी, खुरमी, चीला, फरा, आदि का स्वाद चखा। महापौर नीजर पाल ने भी सभी को हरेली पर्व की बधाई दी।
बॉक्स
खुर्सीपार में भक्ता माता कर्मा की पूजा अर्चना
हरेली पर्व के पावन अवसर पर खुर्सीपार में भी भव्य आयोजन किया गया। यहां साहू समाज के द्वारा हरेली पर्व धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव रहे। जिन्होंने पहले भक्त माता कर्मा की पूजा अर्चना की गई। कृषि सामग्री की पूजा अर्चना की। श्रीफल तोड़कर पूजा पूरी की और सभी को प्रसाद बांटा गया। इसके बाद विधायक ने सभी को हरेली पर्व की बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed