September 20, 2024

के.बी. पटेल नर्सिंग कालेज की अभिनव पहल छात्राओं ने सूखी होली का लिया संकल्प

0
 

जोगी एक्सप्रेस

चिरमिरी होली में पानी की बर्बादी,केमिकल से त्वचा पर पडऩे वाले दुष्प्रभाव, और इससे होने वाले प्रदूषण से निपटने का सबसे बेहतर तरीका है सूखी होली .

सभी को सूखी होली ही खेलनी चाहिए जिससे पानी की बचत हो .  साथ ही नर्सिंग कालेज सरभोका के विद्यार्थियों ने होली में किसी प्रकार का नशा नही करने की भी अपील की .केबी पटेल नर्सिंग के छात्र छात्राओं अपने पेंटिंग और पोस्टरों से प्रर्दशित किया  कि होली में आज कल घातक केमिकल वाले रंग भी बाजार में मिलते हैं। जिसका उपयोग लोग कर रहे हैं .
इससे त्वचा पर बुरा प्रभाव पड़ता है . हम सभी ऐसे रंगों से परहेज कर हर्बल रंगों का ही उपयोग होली वाले दिन करेंगे  . कई बार पानी वाले रंग कई दिनों तक नहीं छूटते जिसके कारण दिक्कत होती है . रंग घोलने के साथ ही इन्हें धोने में भी काफी पानी व समय बर्बाद हो जाता है। इससे बचने के लिए जरूरी है कि रंगों के इस पर्व पर सूखी होली खेलें . होली के दो दिन पूर्व नर्सिंग कालेज की छात्र छात्राओं ने होली पर पोस्टर पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित कर एक दूसरे को अबीर गुलाल लगा कर शुभकामनाय प्रेषित की . इस दौरान केबी पटेल नर्सिंग कालेज के प्राचार्य प्रबंधक श्री बारीक तथा प्राध्यापक और स्टाफ उपस्थित रहे .
श्रीपत रॉय  संभाग प्रभारी जोगी एक्सप्रेस छत्तीसगढ़ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *