यूपी इन्वेस्टर्स समिट: 4 लाख 28 हजार करोड़ के 1045 करार पर दस्तखत

0

लखनऊ: प्रदेश में निवेशकों को लुभाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर्स समिट 2018 का आयोजन किया है. इस आयोजन का उद्घाटन आज खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया. इस मौके पर प्रधामंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में परिवर्तन हो रहा है और ये नजर भी आ रहा है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश पूरे देश का ग्रोथ इंजन बन सकता है. यहां संसाधनों की कमी नहीं है, पहले के हालात और अब में फर्क है.

उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश को बीमारू राज्य से उबारकर देश का सबसे अच्छा प्रदेश बनाना है. उन्होंने कहा कि किसी भी विकास के लिये सुरक्षा, इंफ्रास्ट्रक्चर, का माहौल होना चाहिये. यूपी सरकार ने इन 11 महीनों में कानून का राज स्थापित किया है.

4 लाख 28 हजार करोड़ के 1045 करार पर दस्तखत
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि यूपी इन्वेस्टर्स समिट में 4.28 लाख करोड़ रुपये के 1045 एमओयू पर दस्तखत हुए हैं. उन्होंने कहा कि इस साल उत्तर प्रदेश का बजट भी 4.28 लाख करोड़ रुपये है. उन्होंने कहा कि स्मार्ट शहर के अंतर्गत 99 शहरों में यूपी के 10 शहर भी हैं. कानपुर वाराणसी गोरखपुर इलाहाबाद में मेट्रो चलाने का प्रयास है.

प्रधानमंत्री ने दिया 5P मंत्र, आपस में प्रतिस्पर्धा करें राज्य
इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने 5P का मंत्र भी दिया. उन्होंने कहा कि पोटेंशियल + पॉलिसी + प्लानिंग + परफॉर्मेंस से ही प्रोग्रेस आती है. मुझे विश्वास है कि यूपी में सुपरहिट परफॉर्मेंस देने के लिए योगी जी, उनकी टीम और प्रदेश की जनता तैयार है.

प्रधानमंत्री ने कहा, ”मैं कुछ दिन पहले महाराष्ट्र में ऐसे ही इन्वेस्टर्स समिट में गया था. महाराष्ट्र सरकार ने ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी का लक्ष्य रखा है. मैं एक विचार रखना चाहता हूं. क्या महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में इस बात कि कंपीटीशन हो सकता है कि कौन पहले ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी का लक्ष्य हासिल करेगा.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *