September 8, 2024

बच्चे ही हमारा भविष्य, इनके लिए शिक्षा का बेहतर वातावरण तैयार करना हमारी जिम्मेदारी : कमरो

0

शिक्षा के साथ खेल और अनुशासन भी आवश्यक : कलेक्टर

विधायक श्री गुलाब कमरो और कलेक्टर श्री नरेंद्र दुग्गा ने तिलक लगाकर व मिठाई खिलाकर बच्चों को कराया शाला प्रवेश

विधायक और कलेक्टर ने नये शिक्षा सत्र के शुभारंभ और शाला प्रवेशोत्सव की दी बधाई

मनेंद्रगढ़, 26 जून 2023/ सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष और भरतपुर-सोनहत विधायक श्री गुलाब कमरो और एमसीबी कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार दुग्गा सोमवार को शाला प्रवेशोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने  बेलबहरा, बुंदेली और स्वामी आत्मानंद स्कूल मनेंद्रगढ़ में शाला प्रवेशोत्सव के मौके पर स्कूली बच्चों को तिलक लगाकर, माला पहनाकर तथा उन्हें मिठाई खिलाकर शाला प्रवेश कराया। इस मौके पर विधायक और कलेक्टर ने स्कूली बच्चों को साईकल, गणवेश तथा पुस्तकों का वितरण किया। विधायक श्री कमरो ने विद्यार्थियों, शिक्षक-शिक्षिकाओं, प्राचार्यों, जनप्रतिनिधियों और अभिभावकों को नये शिक्षा सत्र के शुभारंभ और शाला प्रवेशोत्सव की बधाई देते हुए कहा कि यही बच्चे हमारा भविष्य हैं और इन बच्चों को शिक्षा का उचित वातावरण देना हमारी जिम्मेदारी है ताकि इनका पढ़ाई में मन लगा रहे।

कलेक्टर श्री दुग्गा ने कहा कि वर्तमान दौर में स्कूल में शिक्षा का वातावरण बनाना आवश्यक है। बच्चों को शिक्षा के साथ खेलकूद और अनुशासन पर भी ध्यान देना आवश्यक है। छात्र जीवन में समय की कीमत समझनी होगी। प्रत्येक स्कूल शिक्षा का मंदिर होता है और इस मंदिर को भी हमेशा साफ सुथरा रहना चाहिए।

शाला प्रवेशोत्सव के समय ज़िला पंचायत सदस्य श्रीमती उषा करियाम, एसडीएम मनेंद्रगढ़ श्री अभिषेक कुमार, ज़िला शिक्षाधिकारी श्री अजय कुमार मिश्रा, ज़िला खेल अधिकारी श्री गोपाल सिंह, जनप्रतिनिधि तथा स्कूलों के प्राचार्य, शिक्षक, विद्यार्थी एवं अभिभावक मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed