कांग्रेस रोजगार दे रही है तो भाजपा के पेट में दर्द हो रहा

0

9 साल के 18 करोड़ रोजगार दिलाएं, तब युवाओं को मुंह दिखाएं

15 साल में घोटालों के सिवा कुछ नहीं किया, अब नौटंकी कर रहे हैं भाजपाई

रायपुर/20 जून 2023। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार युवाओं और ग्रामीण इलाकों को रोजगार के अवसर देने के साथ आय के अतिरिक्त साधन उपलब्ध करा रही है, हर विभाग में भर्तियां चल रही हैं, शिक्षित बेरोजगार युवाओं को भविष्य की तैयारी के लिए हर माह 2500 रुपये बेरोजगारी भत्ता दे रही है तो भाजपा नेताओं के पेट में दर्द हो रहा है। वे युवाओं को बरगला रहे हैं। भाजपा युवाओं के कंधे पर बंदूक रखकर उन्हें मोहरा बना रही है। नौ साल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश के युवाओं के साथ धोखा कर रहे हैं। हर साल 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था। 9 साल में मोदी सरकार को 18 करोड़ लोगों को रोजगार देना चाहिए था नहीं दिया।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण देश की अर्थव्यवस्था लगातार बिगड़ती चली गई और कोरोना काल में 23 करोड़ से अधिक लोगों का रोजगार छिन गया। देश की जीडीपी 8.2 से गिरकर 5.7 हो गयी। विदेशी मुद्रा भंडार लगातार कम होता जा रहा है। अंर्तराष्ट्रीय व्यापार असंतुलन के कारण आयात पर निर्भरता बढ़ गई है। देश पर तिगुना कर्जभार बढ़ चुका है। साल भर में डॉलर के मुकाबले रुपए का 12 फीसदी से ज्यादा अवमूल्यन हुआ है। अर्थव्यवस्था चौपट होने से रोजगार के अवसर खत्म हो रहे हैं। युवाओं के सपने चूर चूर कर देने वाले मोदी के खिलाफ 9 साल में जिन्होंने एक बार भी मुंह नहीं खोला, वे छत्तीसगढ़ में युवाओं के नाम पर फिजूल में छाती पीट रहे हैं। भाजपा के नेता मोदी सरकार के 9 साल का ढोल बहुत पीट चुके। अब वे इन 9 साल के 18 करोड़ रोजगार दिलाएं, तब युवाओं को मुंह दिखाएं।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि मोदी सरकार की पोल खोलते हुए आंकड़े बता रहे हैं कि देश के 45 करोड़ युवा हताश होकर नौकरी की तलाश बंद कर चुके हैं। इन युवाओं को उम्मीद है कि 2024 में कांग्रेस की केंद्र सरकार बनेगी, तब उनके भविष्य पर 9 साल से लगा ग्रहण पूरे दस साल बाद हटेगा। छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए काम किया है। छत्तीसगढ़ के युवाओं को अपने कका पर पूरा भरोसा है कि 2023 के चुनाव में वे दोबारा कांग्रेस की सरकार बनाकर राज्य के युवाओं को और अधिक रोजगार उपलब्ध कराएंगे। हमारी युवा पीढ़ी छत्तीसगढ़ के समावेशी विकास में अहम भागीदार है और रहेगी। भाजपा की सरकार ने 15 साल में घपलों घोटालों के अलावा कुछ नहीं किया। रमन सरकार के समय छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर आसमान छू रही थी। आज देश भर में सबसे कम है। भाजपा नेता अपना काला इतिहास देखने की बजाय कैसी नौटंकी कर रहे हैं, यह छत्तीसगढ़ के युवा देख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed