गौमाता की पीड़ा हरने वालों को बृजमोहन ने किया सम्मानित

0

रायपुर/12/06/2023/ पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल आज महावीर गौशाला में भारतीय गौ क्रांति मंच द्वारा आयोजित गौ सेवक सम्मान समारोह में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने गौ माता की पीड़ा हरने वाले, दुर्घटना या बीमारी में उनकी सेवा का इलाज करने वाले गौ सेवकों को प्रतीक चिन्ह और श्रीफल प्रदान कर सम्मानित किया। इस अवसर पर पाटेश्वर धाम के संत बालक दास जी महाराज, गौ सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष बिशेशर पटेल भी विशेष रूप से मौजूद थे।

कार्यक्रम में उपस्थित गौ सेवकों को संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि हमारी धर्म और संस्कृति में गौमाता का सबसे ऊंचा स्थान है। ऐसी मान्यता है कि गौ माता में सभी देवी देवताओं का वास होता है। इसलिए गौ माता की सेवा पुण्य का कार्य माना जाता है।
उन्होंने कहा कि इस बदलते दौर में लोग गोपालन से दूर होते जा रहे हैं। ऐसे में पुरानी परंपराओं को पुनर्जीवित करने की आवश्कता है। जिसके तहत गौ आधारित अर्थव्यवस्था को सही दिशा में आगे बढ़ाना होगा।

बृजमोहन ने कहां की लोग घर में गाय पालना चाहते हैं परंतु उन्हें दूध दुहने वाला व सेवा कार्य में सहयोगी राउत नही मिलता। अगर रोजगार के परिपेक्ष में देखे तो यहां भी अच्छे रोजगार की संभावना है। उन्होंने कहा कि गौ सेवक समिति बनाकर वर्मी कंपोस्ट खाद, गोमूत्र से बनी दवाइयां, आदि का प्रशिक्षण देकर युवाओं को जागृत करें और स्वरोजगार की प्रेरणा के साथ आगे बढ़ाए।
इस अवसर पर मनीष मिश्रा, प्रेम शंकर गौटिया,राजा पांडे आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed