September 20, 2024

प्रशिक्षु टैटू आर्टिस्ट से मिले संसदीय सचिव विकास उपाध्याय,

0

*हुनर तराशने से अब कौशल,आत्मविश्वास के साथ आमदनी बढ़ेगा पुश्तैनी कलाकारों का*

रायपुर। संसदीय सचिव और रायपुर पश्चिम के विधायक श्री विकास उपाध्याय आज कौशल उन्नयन कार्यक्रम के तहत प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे टेटू कलाकारों से मिलने पहुँचे।इस दौरान उन्होंने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे सबसे छोटे उम्र के कलाकार से टेटू भी बनवाया । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की सोच के अनुरूप हर कलाकार को पूरा सम्मान मिले और पूरे आत्मविश्वास से कलाकार आगे बढ़कर समाज और छत्तीसगढ़ का नाम रोशन करे , इसके लिए गहन प्रशिक्षण और मार्गदर्शन की शुरुआत हुई है।
उन्होंने आगे कहा कि पुश्तैनी कलाकारों ने टैटू को आज भी जीवित रखा है , महादेव घाट में इन कलाकारों की सुविधा हेतु कला कौशल केंद्र विकसित करने की योजना भी तैयार की जा रही है ।
श्री उपाध्याय ने इस दौरान पुश्तैनी कलाकारों और ट्रांसजेंडर प्रशिक्षुओं से भी विस्तार से चर्चा की और उनकी आमदनीं की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि ईश्वर प्रदत्त उनकी कला को संवारने हर स्तर पर सहयोग दिया जाएगा । उन्होंने प्रशिक्षण ले रहे सबसे कम उम्र के कलाकार से अपने हाथ पर भगवान शिव की छवि अंकित कराकर हुनर की तारीफ़ की और पारिश्रमिक दिया । खनिज न्यास संस्थान के मार्गदर्शन में संचालित कौशल प्रशिक्षण का आज दसवाँ दिन था ।इन कलाकारों की प्रतिभा को सबके सामने लाने टैटू कार्निवाल भी जल्द ही आयोजित होंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *