September 20, 2024

सेवा सुगंधम द्वारा 25 ग्रामों के 250 प्रतिभावान छात्र छात्राओं का किया सम्मान*

0

भाटापारा ,:_ सेवा सुगंधम सामाजिक जनकल्याण समिति
के सस्थापक टिकेंद्र उपाध्याय के द्वारा ग्राम उड़ेला में प्रतिभा प्रोत्साहन सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमे 25 गावों के लगभग 250 विद्यार्थी पांचवी, आठवी, दसवीं, बारहवीं, कक्षा में अध्ययनरत प्रथम ,एवम दूतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र ,छात्राओं को सेवा सुगंधम के द्वारा मेडल,सर्टिफिकेट,एवम गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया ।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शैलेश नितिन त्रिवेदी अध्यक्ष छत्तीसगड पाठ्य पुस्तक निगम कार्यक्रम की अध्यक्षता जनक राम वर्मा पूर्व विधायक , विशेष अतिथि हितेंद्र ठाकुर जिला काग्रेस अध्यक्ष , परमेश्वर यदु जिला पंचायत सदस्य, अदिति बाघमार, जिला पंचायत सदस्य, बसंत आडिल, संदीप पाण्डेय, प्रभाकर मिश्रा, नरेंद्र शुक्ला , ग्राम के सरपंच धनेश्वरी कुमार ध्रुव , उप सरपंच लता ध्रुव उपस्थित थी आयोजन समिति के द्वारा सभी अतिथियों को पुष्प गुच्छ देकर सम्मान किया गया ।कार्यक्रम
स्थल में आस पास से आए सैकड़ों की तादात में स्कूली बच्चे एव उनके पालक तथा काफी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे । इस अवसर पर इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया के पत्रकार भी उपस्थित थे सभी बच्चो में भारी उत्साह के साथ साथ मुख्य अतिथि के हाथो पुरस्कृत होने ललहित थे । जनक राम वर्मा ने अपने उद्बोधन में बच्चो को बधाई दी साथ ही इस सराहनीय कार्यक्रम के लिए आयोजन समिति को बधाई दी ।सभी उपस्थित अतिथियों ने कार्यक्रम की तारीफ की ।मुख्य अतिथि ने अपने उदबोधन में अपने बचपन की पढ़ाई को याद करते हुए उपस्थित सभी बच्चों को उत्तीर्ण होने की बधाई दिया साथ ही कहा की ज्ञान पाने के साथ साथ सभी संस्कारवान भी बने और खूब पढ़िए और आगे बढ़ीये ।साथ ही बच्चों के पालकों से भी आग्रह किया की अपने अपने बच्चों को संस्कारवान बनाए कार्यक्रम में आए कामिनी ध्रुव, नंदनी साहू एवम ज्योति वर्मा ने अíपने अपने पेंटिंग को मुख्य अतिथि को भेट किया । मुख्य अतिथि ने बच्चो से कहा की आपके इस ड्राइंग को मैंअपने पाठ्य पुस्तक निगम के कार्यालय में लगाने का आश्वाशन दिया साथ ही गांव वालो ने अतिरिक्त कमरे की मांग पर 5 लाख रुपए देने की घोषणा की । सेवा सुगंधम द्वारा कोरोना काल में सेवा देने वाले आस पास के सैकड़ों लोगों को कोरोना वारियर्स का मेडल और सर्टिफिकेट देकर सम्मान किया गया । कार्यक्रम का संचालन फलेंद कैवर्त एवम धरम पाल डहरिया ने किया । ज्ञात हो की सेवा विगत 30 वर्षो से निरंतर समाज सेवा के छेत्र में विभिन्न प्रकार के कार्यों को लेकर अग्रणी है सेवा सुगंधम संस्था पिछले 30 वर्षो से निरंतर समाज सेवा के क्षेत्र में विभिन्न प्रकार के रचनात्मक आयोजन करते आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *