खेल मंत्री श्री राजवाड़े ने किया राष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट का शुभारंभ

0

देश भर की 28 टीमों के खिलाड़ी करेंगे अपने खेल कौशल का प्रदर्शन

रायपुर: प्रदेश के खेल और युवा कल्याण मंत्री श्री भईयालाल राजवाड़े ने आज भिलाई नगर में छह दिवसीय इंटर स्टेट नेशनल टेनिस टूर्नामेंट का शुभारंभ किया। उन्होंने आल इंडिया टेनिस एसोसिएशन द्वारा छत्तीसगढ़ प्रदेश टेनिस संघ के सहयोग से पुरूष और महिला संवर्ग के लिए आयोजित राष्ट्रीय स्तर के इस टूर्नामेंट की सफलता के लिए अपनी शुभकामनाएं दी। टूर्नामेंट में देश भर से लगभग 28 टीमें हिस्सा ले रही हैं। श्री राजवाड़े ने उम्मीद जताई कि छत्तीसगढ़ सहित देश के विभिन्न राज्यों से आए खिलाड़ी यहां अपने खेल कौशल का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और इन्हीं खेल प्रतिभाओं के बीच निकट भविष्य में ओलम्पिक खेलों के लिए भी तैयार हो सकेंगे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता छत्तीसगढ़ प्रदेश टेनिक संघ के अध्यक्ष श्री विक्रम सिसोदिया ने की। शुभारंभ समारोह में भिलाई इस्पात संयंत्र के सीईओ श्री एम. रविकुमार और ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन के संयुक्त सचिव श्री सुमन कपूर सहित श्री अनुज कुमार माथुर भी उपस्थित थे। श्री विक्रम सिसोदिया ने छत्तीसगढ़ टेनिस संघ की आगामी प्रतियोगिताओं की जानकारी दी और भिलाई नगर में टेनिस अकादमी की स्थापना की जरूरत बताई। भिलाई इस्पात संयंत्र के सीईओ श्री एम. रवि कुमार ने इसके लिए प्रबंधन की ओर से हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।
इस टूर्नामेंट के लिए ओडिशा के श्री प्रवीण कुमार नायक को व्हाइट बेज रेफरी बनाया गया है। भिलाई इस्पात संयंत्र इस टूर्नामेंट के मुख्य प्रायोजक की भूमिका में है। शुभारंभ सत्र में दुर्ग जिला टेनिस संघ के अध्यक्ष श्री एस. स्वामीनाथन, छत्तीसगढ़ टेनिस संघ के सहसचिव श्री राजेश पाटिल और रूपेन्द्र सिंह चौहान सहित कई खिलाड़ी मौजूद थे। छत्तीसगढ़ की टीम के कप्तान श्री सिद्धार्थ विश्वकर्मा हैं। उनके साथ सर्वश्री हिमांशु मौर्या, सौरभ सिंह तथा आर. त्रिनाथ राव भी टीम में शामिल हैं।
आज के परिणाम इस प्रकार रहे
इस अखिल भारतीय टेनिस टूर्नामेंट के प्रथम दिवस में आज छत्तीसगढ़ की टीम ने पहला मैच त्रिपुरा के विरूद्ध तीन-शून्य से जीत लिया। पॉन्डिचेरी ने झारखंड को 2-1 से हराया। दूसरे मैच में चंडीगढ़ ने पंजाब को तीन-शून्य से, हराया। एक अन्य मैच में बंगाल ने बिहार को तीन-शून्य से पराजित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed