मनेंद्रगढ़ कलेक्टर का बड़ा कारनामा, राज्य सरकार के आदेेश को नज़रअंदाज कर, मनमर्ज़ी से चला रहे जिला

0

शासन से कोरिया जिले में सयुक्त कलेक्टर की पदस्थापना मगर कर रहे मनेंद्रगढ़ भरतपुर चिरमिरी जिले में कार्य

राजस्व मंत्री, विधानसभा अध्यक्ष सहित प्रमुख सचिव से हुईं शिकायत

कोरिया/एम सी बी। घोटाले और कारनामे तो आपने बहुत सुने होंगे पर शासन के आदेश को ना मानकर अपने मूल पदस्थ जिले से अन्यत्र जिले जाकर कार्य करने जैसा कारनामा आप जरूर पहली बार सुनेंगे।

कोरिया जिले से पृथक होकर मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर नया जिला अस्तित्व में आने के बाद नए जिले के लिए राज्य शासन द्वारा राज्य प्रशासनिक अधिकारियों की स्थापना की गई जिसमें सयुक्त कलेक्टर के पद पर अभिलाषा पैकरा और डिप्टी कलेक्टर के पद पर चमार सिंह पैकरा, प्रवीण कुमार भगत, मूलचंद चोपड़ा सहित प्रीतेश राजपूत की पदस्थापना की गई, जिसमें मूलचंद चोपड़ा और प्रीतेश राजपूत को कोरिया जिले से नवीन जिले मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर पदस्थ किया गया व अन्य कोरिया जिले में पदस्थ अधिकारीयों को कोरिया जिले में ही रहने दिया गया मगर राज्य शासन के नियमों की अवहेलना करते हुए नियम विरुद्ध तरीके से मनेंद्रगढ़ कलेक्टर ने कोरिया जिले में पदस्थ सयुक्त कलेक्टर नयन तारा सिंह तोमर को मनेंद्रगढ़ जिले
सयुक्त कलेक्टर के साथ साथ अनुविभागीय अधिकारी खड़गवा का प्रभारी बना दिया जबकि उनकी मूल स्थापना मनेंद्रगढ़ जिले में ही नही है।

कृषि उपज मंडी के उपाध्यक्ष गुरुदेव पांडेय, जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सौरव मिश्रा, युवा कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष मनोज शर्मा सहित विधायक प्रतिनिधि खड़गवां व कौड़ीमार सरपंच प्रेमलाल सिंह ने मनेंद्रगढ़ कलेक्टर को पत्र सौंपते हुए नयनतारा सिंह तोमर को मूल पदस्थ जिले कोरिया के लिए भारमुक्त करने की मांग की है। जल्द ही भारमुक्त ना किए जानें पर आंदोलन का रास्ता अपनाने की बात कही गई है। इसके पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष कोरिया व पूर्व अध्यक्ष जनपद पंचायत मनेंद्रगढ़ ध्रुपद चौहान ने नियम विरुद्ध तरीके से सयुक्त कलेक्टर नयन तारा तोमर को मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिले में रखे जानें की शिकायत राजस्व मंत्री सहित, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास मंहत और प्रमुख सचिव से की है साथ ही मांग की है नयन तारा सिंह तोमर को राज्य से पदस्थ जिले कोरिया में कार्य करने के लिए भारमुक्त किया जाए। चौहान का कहना है कि पूर्व में कभी भी इस तरीके का देखने को नहीं मिला जिसमे कोई कलेक्टर राज्य सरकार के आदेश को इस तरीके से रद्दी के टोकरी में डाल के फेक देता हो साथ ही चौहान ने कोरिया कलेक्टर को मामले में संज्ञान लेते हुए अपने जिले में पदस्थ सयुक्त कलेक्टर नयन तारा को वापस मूल पदस्थ जिले में रखने का मांग किया है ।

जिला प्रवक्ता सौरव मिश्रा ने कहा कि अन्यत्र जिले में पदस्थ सयुक्त कलेक्टर को नवगढित जिले मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर में रखना शासन ने नियमों को अनदेखा करने जैसा है, उसके साथ ही उन्ही को अनुविभागीय अधिकारी का प्रभार देना यह दर्शाता है कि उनको अनुचित लाभ दिया जा रहा है जबकि जिले में कई डिप्टी कलेक्टर जिला मुख्यालय में पदस्थ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *