September 20, 2024

मोदी सरकार का 2022 में किसानों की आमदनी दोगुना करने का वादा भी जुमला ही निकला

0

रायपुर /25 दिसंबर 2022/ प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा की मोदी सरकार किसानों को 2022 में आमदनी दोगुनी करने का जो वादा किया था वो भी जुमला निकला।2022 जाने में मात्र 6 दिन बाकी है और लोकसभा के शीतकालीन सत्र भी समाप्त हो चुका हैं इससे स्पष्ट हो गया मोदी सरकार के पास किसानों की आमदनी दोगुनी करने का कोई रोड़ मैप नही है कोई योजना नही है। भाजपा ने लोकसभा चुनाव के दौरान जितने भी वादे किए थे सभी वादे आज जमुना साबित हो गए हैं हर वर्ग को ठगने का काम केंद्र के मोदी सरकार बाकी है

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद से देश भर के किसान हताश और परेशान हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने किसानों को स्वामीनाथन कमेटी के सिफारिश के अनुसार लागत मूल्य का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने सस्ते दरों पर रसायनिक खाद कीटनाशक कृषि यंत्र डीजल उपलब्ध कराने का वादा किया था जो 8 साल के कार्यकाल में पूरा नहीं हो पाया है। मोदी सरकार किसानों को हमेशा से प्रताड़ित की है कृषि में उपयोग होने वाले रासायनिक खाद कीटनाशक डीजल कृषि यंत्रों पर जीएसटी लगाकर किसानों से वसूली रही है। और किसानों की उपज को खरीदना भी नहीं चाहती है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार से सीख लेनी चाहिए किस प्रकार से किसानों से किए वादे को पूरा किया जाता है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने प्रदेश के किसानों से किए गए हर वादे को पूरा किया है वहीं केंद्र की सरकार किसानों से किए वादे को पूरा करने के बजाय तीन काले कृषि कानून लाकर किसानों को गुलाम बनाने का षड्यंत्र रचा था जिस कानून के खिलाफ देशभर के किसान 14 महीने तक आंदोलन पर थे और 700 किसानों की शहादत के बाद वह आंदोलन खत्म हुआ आंदोलन खत्म होने के दौरान केंद्र सरकार ने किसानों के समर्थन मूल्य देने और अन्य मांगों के लिए जो कमेटी बनाने का वादा किया था वह कमेटी अभी तक नहीं बन पाई है और किसानों के साथ एक और धोखा मोदी भाजपा की सरकार ने किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *