सत्य के प्रतिक जैतखाम में शिश झूकाकर किया प्रणाम, कहा मनखे-मनखे एक समान

0

बाबा गुरू घासीदास जयंती के पावन अवसर पर विधायक ने की पूजा अर्चना और पंथी नृत्य

भिलाई। बाबा गुरूघासी दास जयंती शहर भर में धूमधाम से मनाई जा रही है। खुर्सीपार क्षेत्र में भी धूमधाम से मनाई गई। गौतम नगर कुष्ट बस्ती में पूजा अर्चना कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जहां विधायक देवेंद्र यादव मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। विधायक देवेंद्र यादव ने सत्य के प्रतिक जैतखाम और बाबा गुरू घासीदास की तैलय चित्र की पूजा अर्चना की। शिश झूकाकर प्रमाणा किया। पुष्प अर्पित किए।
वार्डवासियों ने मिलकर धूमधाम बाबा गुरू घासीदास की जयंती मनाई। गुरू वंदना किए और इस अवसर पर विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि बाबा गुरू घासीदास जी हम सब के पूज्यनीय है। मानव समाज के कल्याण और मानव के विकास के लिए उन्होंने जो किया है। उसे हम सब कभी नहीं भूला सकते। हम सब को उनके द्वारा दिखाई मार्ग पर चलना चाहिए। मनखे मनखे एक समान का संदेश देने वाले बाबा गुरूघासीदास ने जाति भेद भाव को मिटाने की पहल की है।
बॉक्स
बाबा बालक नाथ मंदिर के पास भी मनाया गया जयंती
सतनामी समाज खुर्सीपार के लोगों ने बाबा बालक नाथ मंदिर के पास स्थित जैतखाम के पास भी बाबा गुरूघासदास जयंती धूमधाम से मनाई। यहां भी विशेष पूजा अर्चना के दौरान विधायक देवेंद्र यादव मुख्य अतिथि रहे। जिन्होंने यहां भी समाज के प्रभूत्वजनों के साथ मिलकर पूजा अर्चना की और सत्य के राह पर चलने केलिए प्रेरित किया। इस दौरान समाज के लोगों ने विधायक देवेंद्र यादव का आभार जताते हुए कहा कि आप की पहल से सतनामी समाज को भवन मिल गया है। एक सामाजिक भवन मिलने से समाज को काफी राहत मिली है। इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि डी काम राजू, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष तुलसी पटेल, बाबा खान, बी सूरज, सुरेश बाबकर, फेरा, गोपाल राव, मूंसूरी, कमलप्रकाश, अजय यादव, सोमेश, बादल डे, मुरली धरे, धनराज, सुनिल चौवरे आदि उपस्थित रहे।
बॉक्स
वार्ड 46 में भी धूमधाम से मनाई गई जयंती
वार्ड 46 मिनी माता नगर में भी बाबा गुरूघासीदास की जयंती धूमधाम से मनाई गई। सबसे पहले सतमानी समाज के प्रभूत्वजनों ने भिलाई नगरविधायक देवेंद्र यादव के साथ मिलकर बाबा गुरू घासीदास की प्रतिमा की पूजा अर्चना की। पुष्प अर्पित किए, जैतखाम की पूजा अर्चनाकर प्रमाण किए। इसके बाद कार्यक्रम में उपस्थित सभी भक्तजनों को प्रसाद वितरण किया गया। विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि हम सब एक है। हम सब के व मानव समाज के गुरू बाबा गुरू घासीदास जी ने समाज को एक नई दिशा दी है। इस अवसर पर पार्षद जगदीश, कोटेश्वर राव, जनार्दन पाल सहित सतनामी समाज के सैकड़ों वरिष्ठजन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *