छत्तीसगढ़ गौरव दिवस कार्यक्रम : झरना पारा उपार्जन केन्द्र में आयोजित कार्यक्रम में संसदीय सचिव श्रीमती अंबिका सिंहदेव ने किया शुभारंभ

0

कोरोनाकाल के बावजूद विकास की गति रही तेज, प्रदेश ने विकास के नए आयामों को किया हासिल – श्रीमती सिंहदेव
छत्तीसगढ़ गौरव दिवस की लोगों को दी शुभकामनाएं, 100 से ज्यादा किसान क्रेडिट कार्ड का किसानों को वितरण
कृषि, मत्स्य व पशुपालन, केसीसी आदि में शासन की कल्याणकारी योजनाओं से लाभ पर किसानों से की चर्चा

कोरिया,मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार के चार वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य पर पूरे प्रदेश में आज 17 दिसंबर को छत्तीसगढ़ गौरव दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर जिले भर के विभिन्न स्थानों में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। शासन के निर्देशानुसार इस दिन सभी गौठान, प्राथमिक सहकारी समिति परिसर, धान खरीदी केंद्र, नगरीय निकाय के वार्ड, तेंदूपत्ता संग्रहण केन्द्र और वनोपज प्रबंधन समिति के कार्यालय आदि में कार्यक्रम आयोजित किए गए।
इसी कड़ी में विकासखंड बैकुंठपुर के अंतर्गत झरनापारा उपार्जन केंद्र में आयोजित छत्तीसगढ़ गौरव दिवस कार्यक्रम का संसदीय सचिव एवं बैकुंठपुर विधायक श्रीमती अंबिका सिंहदेव ने शुभारंभ किया। कार्यक्रम में कृषि एवं संबद्ध विभागों के अंतर्गत शासकीय योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी गई। कृषि, मत्स्य व पशुपालन, केसीसी आदि में शासन की कल्याणकारी योजनाओं व नीतियों से लाभ पर किसानों से की चर्चा गई।
संसदीय सचिव श्रीमती सिंहदेव ने इस अवसर पर छत्तीसगढ़ गौरव दिवस की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने आम जन को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में इन चार वर्षों में गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ के लक्ष्य के साथ प्रदेश ने विकास के नए सोपानों को प्राप्त किया है। कोरोना काल के बावजूद प्रदेश ने उत्तरोत्तर प्रगति हासिल कर विकास की नई ऊंचाइयों को छुआ है।
कार्यक्रम में उपस्थित जिला पंचायत उपाध्यक्ष
श्री वेदांती तिवारी ने भी मुख्यमंत्री के नेतृत्व में शासन की कल्याणकारी योजनाओं से शहर और गांव से लेकर अंतिम व्यक्ति तक विकास की पहुंच की उपलब्धि का उल्लेख किया।
कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने जिले में शासकीय योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन की जानकारी देते हुए कहा कि जिले में हर व्यक्ति तक शासकीय योजनाओं का लाभ पहुंचे, जिला प्रशासन द्वारा निरंतर प्रयास किया जा रहा है।

बड़ी संख्या में किसान क्रेडिट कार्ड का वितरण –
कार्यक्रम में संसदीय सचिव श्रीमती सिंहदेव के हाथों 100 से ज्यादा किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड का वितरण किया। किसानों ने बेहद उत्साह के साथ कार्यक्रम में हिस्सा लिया और लाभकारी योजनाओं के लिए शासन के प्रति आभार और खुशी जाहिर की।
छत्तीसगढ़ गौरव दिवस कार्यक्रम के अंतर्गत जहां गौठानों, नगरीय वार्ड, तेंदूपत्ता संग्रहण केंद्रों आदि में प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का जनता के नाम संदेश का प्रसारण किया गया। साथ ही शासन की प्रमुख योजनाओं और उपलब्धियों की जानकारी भी दी गई। वहीं सभी प्राथमिक सहकारी समिति परिसर और धान खरीदी केंद्रों में किसानों को आमंत्रित कर कार्यक्रम आयोजित किया गया। यहां भी राज्य सरकार की महत्ती कृषि संबंधी प्रमुख योजनाओं, जैसे ब्याज मुक्त ऋण, राजीव गांधी किसान न्याय योजना इत्यादि की जानकारी किसानों को दी गई। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्रीमती नम्रता सिंहदेव, स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में किसान व ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *