September 20, 2024

स्व.दीपक पटेल मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ आगाज़

0

एम सी बी -खड़गवां, पूर्व विधयाक रह चुके स्व.दीपक पटेल जी की स्मृति में आज खड़गाव खेल मैदान में ब्लैक कोबरा डोमनहिल वाय सी सी गोदरिपारा के मध्य अतिथियों ने टॉस करवा कर मैच प्रारंभ करवाया जिसमे ब्लैक कोबरा ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिए इस बीच कार्यक्रम की कड़ी को आगे बढ़ते हुए कार्यकम को संबोधित करते हुए कीर्ति वासु ने कहा कि मैं आयोजन टीम को धन्यवाद देता हूं कि आज स्व.दीपक पटेल जी की स्म्रति में करवाया जा रहा है मैं सभी को धन्यवाद देता हूं।

इसके बाद अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष शाहिद महमूद ने कहा कि क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमे खिलाड़ियों की भावना व दर्शकों का मन मोह लेता है आज पूरे विश्व मे नाम कमाया है यदि इस आयोजन में डियूज बॉल से मैच खेला जाता है तो निश्चय ही हमारे यहाँ के युवाओं का चयन इंडिया टीम व आईपीएल में होगा स्व.दीपक पटेल जी की साफ सुथरी छवि वाला नेता विरले ही धरती पर जन्म लेता है।
भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष संजय सिंह में कहा कि दीपक पटेल जी की स्मृति में क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन टीम का मैं दिल से आभारी हूं जिन्होंने इस खेल प्रतियोगिता को आयोजित करवा कर स्व. दीपक पटेल जी को हमेशा इसी तरह उनकी याद में आयोजित करते रहेंगे और प्रतिभागियों और आयोजन कर्ताओ को मैं साधुवाद देता हूं।
जिला पंचायत अध्यक्ष रेणुका सिंह ने कहा कि खेल ही वह स्वस्थ माध्यम है जो हमे फिट बनाए रखता है और अनेकों बीमारियों से दूर रखता है।मैं आयोजन समिति को धन्यवाद देती हूं।
इसके बाद  अप्रवासी भारतीय अमेरिका से आए हुए चंद्रकांत पटेल जी ने कहा कि यह पर मुझे आमंत्रित किया यह मेरे लिए गर्व की बात है।स्व. दीपक पटेल मेरे छोटे भाई थे मुझे ज़्यादा अनांद तब तक है कि खेल का राजनीतिक कारण नही होना चाहिए अनांद तो तब है कि इस को सामाजिक कार्यो की भांति ही किया जाये हमे समरसता की ज़्यादा जरूरत होगी कि मेरे कांग्रेस व बीजेपी के मित्र इस मे अपना सहयोग प्रदान कर रहे है यह बड़ा ही गर्व का विषय है मुझ से जो भी जैसी भी मदद होगी मैं सामाजिक कार्यो के लिए करता रहूंगा उन्होंने आगे कहा कि यह खेल का मैदान है हमे खिलाड़ियों की खेल भावना का सम्मान हमेशा करना चाहिए जिससे समाज को एक नई ऊर्जावान टीम प्रदान कर सके जो कामयाबी के झण्डे गाड़ कर कर्तिमन स्थापित करें।
पूर्व विधयाक श्याम बिहारी जायसवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि आए हुए सभी अतिथियों व खिलाड़ियों का मैं स्वागत वंदन अभिनंदन करता हु स्व.दीपक पटेल जी वो हस्ती थे जो सभी वर्गों को लेकर चलते थे इसी भावना के साथ ही हम सब को भी चलना है हमे भेद भाव मे नही पड़ना है हमे तो खेल भावनाओ को आगे बढ़ाना है जिससे एम सी बी जिले से नही पूरे छत्तीसगढ़ में खिलाड़ियों की खेल प्रतिभा को देखे, हमे इस तरह के खेल आयोजन से छेत्र में युवाओं को मौका मिलता है और खेल प्रतियोगिता आयोजित होती रहे हमसे जो भी सहयोग होगा हम सभी लोग एक जुट होकर स्व.दीपक पटेल स्मृति क्रिकेट को अपना अमूल्य समय व योगदान प्रदान करते रहेंगे हमे विवाद से नही खेल भावनाओ की तरह हर छेत्र में लोगो के दिलो को जीतना है।कार्यकम को संबोधित करते हुए कीर्ति वासु ने कहा कि मैं आयोजन टीम को धन्यवाद देता हूं कि आज स्व.दीपक पटेल जी की स्म्रति में करवाया जा रहा है मैं सभी को धन्यवाद देता हूं।इसके बाद अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष शाहिद महमूद ने कहा कि क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमे खिलाड़ियों की भावना व दर्शकों का मन मोह लेता है आज पूरे विश्व मे नाम कमाया है यदि इस आयोजन में डियूज बॉल से मैच खेला जाता है तो निश्चय ही हमारे यहाँ के युवाओं का चयन इंडिया टीम व आईपीएल में होगा स्व.दीपक पटेल जी की साफ सुथरी छवि वाला नेता विरले ही धरती पर जन्म लेता है।
भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष संजय सिंह में कहा कि दीपक पटेल जी की स्मृति में क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन टीम का मैं दिल से आभारी हूं जिन्होंने इस खेल प्रतियोगिता को आयोजित करवा कर स्व. दीपक पटेल जी को हमेशा इसी तरह उनकी याद में आयोजित करते रहेंगे और प्रतिभागियों और आयोजन कर्ताओ को मैं साधुवाद देता हूं।

इस कार्यक्रम के मुख्यातिथि पूर्व भाजपा विधयाक श्याम बिहारी जायसवाल, अप्रवासी भारतीअमेरिका चंद्रकांत पटेल ,श्रीमती रेणुका सिंह(जिला पंचायत अध्यक्ष)
व विशिष्ठ अतिथि में श्रीमती सोनमती उर्रे (जनपद सदस्य खड़गवां) श्रीमती सुखित लाल(सरपंच खड़गवां) संजय सिंह(पूर्व जिला अध्यक्ष भाजयुमो कोरिया) शाहिद महमूद(पूर्व अध्यक्ष अधिवक्ता संघ चिरिमिरी) श्रीमती गोमती द्विवेदी (किसान मोर्चा प्रदेश मंत्री)कीर्ति वासु(पूर्व सभापति नगर निगम चिरिमिरी)
इस पूरे कार्यक्रम में एज समिति युवा खेल समिति खड़गवां जिला एम सी बी का विशेष सहयोग रहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *