114 करोड़ रूपए की वित्तीय मंजूरी प्रदान कर देने के लिए केन्द्रीय रेलमंत्री एवं मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के प्रति क्षेत्रवासियों की ओर से धन्यवाद व आभार

0


चिरमिरी- (दामोदर दास)-भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष लखनलाल श्रीवास्तव ने चिरमिरी और नागपुर रोड हॉल्ट स्टेशनों को रेलपातों से जोड़े जाने हेतु 114 करोड़ रूपए की वित्तीय मंजूरी प्रदान कर देने के लिए केन्द्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल एवं छत्तीसगढ़ शासन के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के प्रति क्षेत्रवासियों की ओर से धन्यवाद व आभार व्यक्त किया है।
श्री श्रीवास्तव ने कहा कि लंबे समय से की जा रही मांग के परिप्रेक्ष्य में विगत् दिनों रायपुर में रेलमंत्री व मुख्यमंत्री के स्वयं सपन्न हुए ओएमयू में परस्पर सहमति से जो निर्णय घोषित किया गया था, उसे उहोंने साकार कर दिखाया है। अब दोनों सरकारें इस बहुप्रतीक्षित नवीन रेल विस्तारीकरण परियोजना पर कुल लागत 114 करोड़ रूपए का आधा-आधा हिस्सा वहन करेंगी जिसकी मंजूरी की घोषणा होते ही सपूर्ण क्षेत्रवासियों में हर्ष व्याप्त हो गया है। रेलवे द्वारा इस परियोजना के लिए चिरमिरी से नागपुर रोड हॉल्ट स्टेशन को जोडने हेतु करीब 10 किलोमीटर रेलपांत बिछायी जाएंगी और जब यह विस्तारीकरण का कार्य पूर्ण होगा तो न केवल अबिकापुर से संचालित समस्त ट्रेनें नागपुर हॉल्ट-चिरमिरी-पाराडोल-मनेद्रगढ़ होकर चला करेंगी, बल्कि चिरमिरी-बरवाडीह रेल विस्तारीकरा परियोजना का भी मार्ग प्रशस्त हो सकेगा। साथ ही चिरमिरी से संचालित याी ट्रेनों का भी पूरा-पूरा लाभ अबिकापुर सेक्शन के यात्रियों को मिल सकेगा।
लखनलाल श्रीवास्तव ने रेलमंत्री पीयूष गोयल, रेलवे बोर्ड अध्यक्ष अश्वनी लोहानी एवं छत्तीसगढ़ शासन के मुयमंत्री डॉ. रमन सिंह सहित इस ऐतिहासिक रेल परियोजना पर लगातार सार्थक व सकारात्मक भूमिका का निर्वाह करने वाले अब तक के दपू मध्य रेलवे जोन व डिवीजन बिलासपुर के समस्त महाप्रबंधकों एवं मंडल रेल प्रबंधकों के प्रति कृतज्ञतापूर्वक आभार व्यक्त किया है। साथ ही यह बहुप्रतीक्षित रेल परियोजना का कार्य जमीनी स्तर पर कब प्रारभ होकर कब तक पूर्ण कर लिया जाएगा इसकी भी अधिकारिक तौर पर घोषणा किए जाने का उन्होंने उच्चाधिकारियों से अनुरोध किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *