September 19, 2024

नवापारा में 17 दिसंबर को होगा फ्लावर फेस्ट पुष्प प्रदर्शनी व सह विक्रय कार्यक्रम का आयोजन, वर्कशॉप सहित होंगे विभिन्न आयोजन

0

नवापारा राजिम :- स्थानीय महावीर इंटर कांटिनेंटल सर्विस आर्गेनाइजेशन द्वारा आगामी 17 दिसंबर शनिवार को नेहरू घाट स्थित सामुदायिक भवन परिसर में दिव्यांगो के सहायतार्थ हेतु फ्लावर फेस्ट पुष्प प्रदर्शनी व सह विक्रय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस एक दिवसीय कार्यक्रम में संस्था की ओर से पुष्पों की प्रदर्शनी, ट्रे गार्डन के लिए मिनीएचर टॉयस व विभिन्न पॉट्स की बिक्री भी की जाएगी.

वही पौधों में आउटडोर, इंडोर व सकूलेंटस तरह के पौधे विक्रय हेतु उपलब्ध रहेंगे. प्रकृति के प्रति प्रेम और पुष्प के प्रति दिलचस्पी रखने वाले लोगो के लिए पांच अलग अलग क्षेत्रो में प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी. जिनमे पुष्प वाले पौधे, पत्तियों वाले पौधे, बोनसाई, मिनिएचर ट्रे गार्डन व बेस्ट आउट ऑफ़ वेस्ट वाले पौधे की केटेगरी होंगी

इसके अलावा रायपुर में प्रकृति के लिए काम करने वाली नामी टीम प्रकृति की ओर द्वारा वर्कशॉप लिया जायेगा. और इसमे लोगो को पौधे से जुड़ी सभी बारीकीयों से अवगत कराया जायेगा. वर्कशॉप पश्चात सम्मान समारोह का आयोजन का किया जायेगा. जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में प्रकृति की ओर टीम के सदस्य, विशिष्ट अतिथि के रूप में एमआईएसओं के अंतर्राष्ट्रीय महासचिव लोकेश कांवड़िया, सेवा निवृत डिप्टी कलेक्टर दिलीप अग्रवाल, लेखिका संगीता अग्रवाल उपस्थित होंगे.

ज्ञात हो की नवापारा शहर में सेवा, स्वालंबन व संस्कार को लेकर काम करने वाली यह संस्था वर्ष में लगातार,अपने उद्देश्यों के अनुरूप कार्य करते रहती है. विगत 15 वर्षो से से यह कार्य जारी है. संस्था द्वारा संस्कार, सेवा व स्वावलंबन की दिशा में अनेको कार्य किये जातें रहते है. संस्था के सदस्यों ने कहाकि ऐसे आयोजन से जो भी लाभ अर्जित होती है वह हमेशा नेकी के कार्य में लगा दिए जाते है.

संस्था द्वारा निर्धन बालक बालिकाओं का फीस जमा कराना, दिव्यांग जनों को प्रशिक्षण देकर स्वावलंबित करना, नेत्र शिविर लगाना उन्हें निःशुल्क चश्मा प्रदान करना,उन्हें आगे बढ़ाने का अवसर प्रदान आदि का कार्य करती है.सदस्यों का मानना है की आगे भी इसी तरह का आयोजन संस्था द्वारा होता रहेगा.

आयोजन को लेकर शुक्रवार को स्थानीय प्रेस क्लब के सदस्यो के साथ बैठक हुई. जिसमे संस्था की अध्यक्ष अंजू पारख, उपाध्यक्ष सोनल बोथरा, सचिव पायल बाफना, कोषाध्यक्ष रुपाली अग्रवाल, संरक्षक ललिता अग्रवाल उपस्थित थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *