मुख्यमंत्री ने राजिम कुंभ पर जनता को दी सौगात नये राजस्व अनुविभागीय कार्यालय का शुभारंभ

0
      रायपुर,  मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज शाम राजिम कुंभ के अवसर पर क्षेत्र की जनता को अनुविभागीय राजस्व कार्यालय की सौगात दी। उन्होंने राजिम में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के कार्यालय का शुभारंभ किया। इस नये अनुविभागीय कार्यालय के शुरू होने के बाद अब गरियाबंद जिले के अंतर्गत राजिम तहसील और फिंगेश्वर उपतहसील क्षेत्र के किसानों और आम नागरिकों को राजस्व संबंधी अनुविभाग स्तरीय कार्यों के लिए लगभग 50 से 70 किलोमीटर दूर गरियाबंद नहीं जाना पड़ेगा। इस नये अनुविभागीय कार्यालय के अंतर्गत तीन राजस्व निरीक्षक मंडल और 39 पटवारी हल्के शामिल किए गए हैं।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर सभी लोगों को राजिम में महानदी, पैरी और सोंढूर नदियों के पवित्र संगम माघ पूर्णिमा से चल रहे विशाल कुंभ (कल्प) की बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि इस मेले में आने वाले साधु-संतों का आशीर्वाद राजिम क्षेत्र के साथ-साथ छत्तीसगढ़ को भी हमेशा मिलता रहा है। अनुविभागीय राजस्व कार्यालय की शुरूआत का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह राजिम और फिंगेश्वर क्षेत्र के लोगों की एक बड़ी पुरानी मांग थी, जो आज पूरी हो गई है। इस नये कार्यालय की स्थापना से अब यहां राजस्व प्रकरणों के निराकरण में तेजी आएगी। डॉ. रमन सिंह ने नये राजस्व अनुविभागीय कार्यालय के लिए नया भवन भी जल्द उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। राजिम कुंभ के 13 वर्षों से हो रहे सफल आयोजन के लिए क्षेत्रीय जनता और जनप्रतिनिधियों से मिल रहे सहयोग तथा धार्मिक न्यास और धर्मस्व मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल के योगदान की भी प्रशंसा की। विधायक श्री संतोष उपाध्याय ने राजिम में मुख्यमंत्री द्वारा अनुविभागीय राजस्व कार्यालय की स्वीकृति देने और आज उसका शुभारंभ करने पर खुशी प्रकट की और क्षेत्र की जनता की ओर से डॉ. रमन सिंह के प्रति आभार प्रकट किया।
इस अवसर पर राजस्व मंत्री श्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय, धार्मिक न्यास और धर्मस्व मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल, अध्यक्ष जिला पंचायत डॉ. श्वेता शर्मा, अध्यक्ष नगर पंचायत राजिम श्री पवन सोनकर, अध्यक्ष जनपद पंचायत फिंगेश्वर श्री जितेन्द्र साहू और कलेक्टर श्रीमती श्रुति सिंह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी तथा बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *