राज्योत्सव 2022ः नवीन जिले का पहला राज्योत्सव, 01 नवंबर राज्य स्थापना दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम में होंगी लोक नृत्य और सूफी गायन समेत कई सांस्कृतिक प्रस्तुति

0

राज्योत्सव 2022ः नवीन जिले का पहला राज्योत्सव, 01 नवंबर राज्य स्थापना दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम में होंगी लोक नृत्य और सूफी गायन समेत कई सांस्कृतिक प्रस्तुतिकलेक्टर श्री पी एस ध्रुव ने सफल आयोजन के लिए अधिकारी-कर्मचारियों को सौंपी जिम्मेदारी, जिला प्रशासन की ओर से जिलेवासियों को हार्दिक आमंत्रणइस जिला स्तरीय आयोजन में लगेंगे स्थानीय व्यंजनों के फूड स्टॉल और छत्तीसगढ़िया ओलिम्पिक की भी दिखेगी झलक
मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर 31 अक्टूबर 2022/
 एक नवंबर को छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस के अवसर पर, नवगठित जिला मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर के जिला मुख्यालय में एक दिवसीय राज्योत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। राजयोत्सव का आयोजन मनेन्द्रगढ़ जिला मुख्यालय के स्वामी आत्मानंद स्कूल के मैदान में किया जाएगा। कलेक्टर श्री पी एस ध्रुव ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए समस्त अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं और उनसे व्यवस्था के संदर्भ में फीडबैक भी लिया।
कलेक्टर श्री ध्रुव ने एक नवंबर को आयोजित राज्योत्सव को होने वाले कार्यक्रम में होने वाले व्यवस्था को लेकर खास निर्देश दिए। उन्होंने कार्यक्रम स्थल में पर्याप्त रोशनी और बिजली की व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाए और उन्होंने  आकस्मिक घटनाओं के लिए पहले से तैयारी रखने को कहा है।          

कार्यक्रम में दिखेगी छत्तीसगढ़िया ओलिम्पिक की झलक, विभिन्न कलाकार देंगे सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ

राज्योत्सव कार्यक्रम की शुरुआत खेल प्रतियोगिताओं से होगी जिनमें लंगड़ी दौड़, गेड़ी दौड़, कबड्डी और रस्सा कस्सी जैसे खेल शामिल होंगे। सांस्कृतिक दलों द्वारा कर्मा, शैला और सुआ नृत्य कर अतिथियों का स्वागत किया जाएगा।  इसके साथ ही सरगुजिहा नृत्य और छत्तीसगढ़ लोक कला नृत्य की प्रस्तुति होगी। शाम को होने वाले रंगा-रंग कार्यक्रम में ख्यातिप्राप्त कलाकार श्री सुनील मानीकपुरी(छत्तीसगढ़ कला जत्था दल, चिरमिरी) की प्रस्तुति और ज़ीशान सिद्दीकी की सूफी गायन की भी प्रस्तुति होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *