लक्ष्मण तालाब में बनेगा भगवान सूर्य देव का भव्य मंदिर,सभी व्रतधारियो से की मुलाकात लिया आशीर्वाद

0

छठ पर्व पर भिलाई नगरविधायक देवेंद्र यादव ने की घोषणा

भिलाई। छठ महापर्व के अवसर पर भिलाई नगरविधायक देवेंद्र यादव रविवार की शाम को छावनी लक्ष्मण नगर तालाब पहुंचे। जहां उन्होंन छठी मईया की उपासना कर रहे माताओं और बहनों को चरण छू कर प्रमाण किया और सभी से आशीर्वाद लिए। माताओं और बहनों ने भी विधायक श्री यादव को आशीर्वाद दिया ।।
इस दौरान विधायक देवेंद्र यादव ने यसमिति की मांग पर घोषणा की कि छावनी लक्ष्मण नगर तालाब में भगवान सूर्य देव का भव्य मंदिर का निर्माण किया जाएगा। आने वाले साल में जब हम सब यहां छठ पूजा करने आएंगे तब यह सूर्य देव का मंदिर बन कर तैयार हो गया रहेगा। विधायक श्री यादव की इस घोषणा के बाद से क्षेत्र के नागरिकों में बड़ा हर्ष का माहौल रहा। लोगों ने और व्रतियों ने इस शुभ और धर्म के काम के लिए विधायक देवेंद्र यादव को आशीर्वाद दिया और अपने छठी मईया से अपने बेटों की खुशहाली और लंबी उम्र की प्रार्थना के साथ ही विधायक देवेंद्र यादव के लिए भी प्रार्थना की।

डोमशेड का लोकार्पण
क्षेत्र के नागरिकों कीमांग पर भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने पहल की थी। जिनके पहल से क्षेत्र में एक सर्व सुविधा युक्त भव्य डोमशेड का निर्माण किया गया है। जिसका आज छठ पर्व के पावन अवसर पर विधायक देवेंद्र यादव ने वार्डवासियेां के वरिष्ठ व सम्मानित नागरिकों के हाथों लोकार्पण करावा। करीब 11 लाख की लागत से डोमशेड का निर्माण किया गया है। काफी समय से क्षेत्र वासियों कीमांग थी कि एक डोमशेड का निर्माण किया जाएगा। साथ ही कार्यक्रम में पहुंचने पर युवा समिति अध्यक्ष संगम यादव के नेतृत्व में साफा पहना के स्वागत किया

सौंदर्यीकरण और घाट निर्माण
भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव छठ पर्व के अवसर पर वार्ड 51 एचएससीएल कालोनी पहुंचे। जहां 10 लाख की लागत से सौंदर्यीकरण और घाट का निर्माण किया जाएगा। इसकी भी घोषणा विधायक श्री यादव ने की है। साथ ही लोगों से मिले और सभी को छठ पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर सैक्ड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed