जिला व पुलिस प्रशासन समन्वय के साथ जिले में विजिबल पुलिसिंग सुनिश्चित करें – कलेक्टर

0

चिटफंड प्रकरणों के निराकरण, ऑनलाइन जुआ-सट्टा पर रोक, नाईट पेट्रोलिंग और अवैध नशीले पदार्थों पर औचक कार्रवाई पर कलेक्टर-एसपी के कड़े निर्देशसोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी या अफवाह फैलाने वालों पर होगी त्वरित कार्रवाईकानून व्यवस्था समीक्षा बैठक सम्पन्न
कोरिया 11 अक्टूबर 2022/कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह और पुलिस अधीक्षक श्री त्रिलोक बंसल ने आज जिले में कानून व्यवस्था की समीक्षा की। गत दिनों आयोजित कलेक्टर-एसपी कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा कानून व्यवस्था पर दिए गए निर्देशों की जानकारी देते हुए कलेक्टर ने राजस्व एवं पुलिस प्रशासन को समन्वय कर जिले में विजिबल पुलिसिंग सुनिश्चित करने कहा। बैठक में कलेक्टर एवं एसपी ने चिटफंड प्रकरणों के निराकरण, ऑनलाइन जुआ पर रोक, नाईट पेट्रोलिंग और अवैध नशीले पदार्थों पर औचक कार्रवाई के कड़े निर्देश बैठक में मौजूद जिला एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को दिए।
चिटफंड के प्रकरणों के शीघ्र निराकरण के निर्देश, हर टीएल में होगी समीक्षा

कलेक्टर श्री लंगेह ने जिले में चिटफंड के प्रकरणों के शीघ्र निराकरण पर चर्चा की। उन्होंने प्राथमिकता से इन प्रकरणों का निराकरण करने एवं हर समय सीमा की बैठक में प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। समयसीमा की बैठक में निराकरण की समीक्षा की जाएगी।

अवैध नशीले पदार्थों और ऑनलाइन जुआ-सट्टा पर औचक कार्रवाई के निर्देश
कलेक्टर श्री लंगेह ने बैठक में सभी एसडीएम, टीआई एवं खाद्य औषधि नियंत्रक को मेडिकल स्टोर के औचक निरीक्षण के निर्देश दिए और अवैध नशीले पदार्थों और दवाईयों पर कार्रवाई करने की बात कही। ऑनलाइन जुआ-सट्टा पर विशेष निर्देशित करते हुए कलेक्टर ने इस पर रोक लगाने की दिशा में कारगर पहल करने कहा।

सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी या अफवाह फैलाने वालों पर होगी त्वरित कार्रवाई

बैठक में कलेक्टर एवं एसपी ने सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी या अफवाह फैलाने वालों पर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही नाईट पुलिसिंग को मजबूत करने कहा। उन्होंने कहा कि रात्रिकालीन गश्त में राजस्व व पुलिस प्रशासन के अधिकारी संयुक्त रूप से शामिल रहें। जिससे रात में असामाजिक गतिविधियों पर रोकथाम की जा सके और आमजन रात में भी बिना किसी चिंता के सुरक्षित माहौल में आवागमन कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed