चिरमिरी में गिट्टी तुर्रा चट्टान भसकने से लोगों को हुई पीने के पानी की भारी समस्या…

0

कोरिया। बीते दिनों चिरमिरी शहर के हल्दीबाड़ी क्षेत्र में स्थित भैंसा दफाई के माईं की बगिया के पास
गिट्टी तुर्रा जो कि हिरागिरी पहाड़ के समीप ही स्थिति है, पहाड़ों के तल पर मौजूद इस जलस्त्रोत में बड़े से चट्टान के भसक जाने की वजह से वहां के लोगों को भारी समस्याओं से गुजरना पड़ रहा है।

यहां के आप पास निवासरत स्थानीय एवं काफी दूर दूर से भी पानी की समस्याओं से पीड़ित लोग जलापूर्ति के लिए इस तुर्रा पर निर्भर रहते हैं।

चिरमिरी शहर में जहां पानी की समस्याओं से लोग लंबे समय से ग्रसित हैं, वहां चिरमिरी शहर के नगर पालिक निगम द्वारा कुछ दिनों पुर्व घटित, लोगों के इस समस्या का पता चलते ही जे.सी.बी. भेज कर लोगों के सहायता एवं सहयोग के नाम पर मात्र खानापूर्ति ही की गई, सहयोग की अपेक्षा में लोगों ने बड़ी आस लगाई थी मगर इस तरह का सहयोग लोगों किसी काम ही नहीं आया।

वहां के स्थानीय लोगों से बातचीत कर वहां सुबह की वर्तमान स्थिति को जब देखा गया, तो हताश एवं निराश स्थानीय अपनी इस समस्या का निराकरण खुद करने में जुटे थे, खुद के मत्थे पड़े इस समस्या को खुद ही सुलझाने में मजबूर आम जनमानस बड़े चट्टानों के टुकड़ों को हटि रहे थे, तो कोई पोखरी जलाशय के पास गंदगी को साफ करने में जुटे थे, लोगों से बात करने पर बताया गया कि उनकी सूद लेने वाला उनके साथ एवं समीप कोई भी नज़र नहीं आया।

नगर पालिक निगम के इस रवैए से दुखी लोगों ने नगर पालिक निगम चिरमिरी की ग़ैर ज़िम्मेदारी बताते हुए उन पर आरोप भी लगाए और मदद की गुहार भी लगाते रहे गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed