सौदान सिंह ने ली बलौदा बाजार जिले में बैठक

0
बलौदाबाजार। भारतीय जनता पार्टी की संगठनात्मक बैठक बलौदाबाजार कार्यालय में सम्पन्न हुई। इस बैठक में राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह , प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, मंत्री पुन्नुलाल मोहले, विधायक शिवरतन शर्मा, सनम जांगड़े, भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र टिकरिहा, पूर्व जिलाध्यक्ष अजय राव, योगेश चन्द्राकर, दुर्गा महेश्वर, पूर्व विधायक लक्ष्मी बघेल, लक्ष्मी वर्मा, पूनम मारकण्डे, अनिल पाण्डेय, अनिल गुप्ता प्रदेश मीडिया प्रभारी नलिनीश ठोकने के अलावा आमंत्रित पदाधिकारी, प्रदेश मंत्री शंकर अग्रवाल जनप्रतिनिधि,शामिल हुए।
बैठक को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने कहा कि आज भाजपा का जो स्वरूप हम सब के सामने है वह हमारे पूर्वज संगठन शिल्पीयों व कार्यकर्ताओं की बदौलत है। पुराने कार्यकर्ताओं ने देश व समाज को मजबूत करने के लिए संगठन खड़ा किया था उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा कि पार्टी की 18 राज्यों व केन्द्र में सरकार रहेगी। आज भाजपा उन्ही महानुभाओं के पद चिन्हों पर चलते हुए देश व समाज के लिए लगातार काम कर रही है। मैनें पार्टी का परिचय इसलिए दिया क्योंकि बहुत से नए कार्यकर्ता पार्टी से जुड़े है अब आप अपने महत्वपूर्ण सुझााव दे जिससे संगठन और मजबूत बने व कार्य करें। सभी कार्यकर्ता के सुझााव सुनने के बाद सौदान सिंह ने कहा कि समस्या व उनका समाधान एक लगातार चलने वाली प्रक्रिया है आप सभी के सुझााव को अमल में लाकर पार्टी आगे बढ़ायेगी। उन्होंने कहा सन् 2003 व 2018 (आज) के छत्तीसगढ़़ में जमीन आसमान का अंतर दिखाई पड़ता है। सन् 2001, 2002 व 2003 में छŸाीसग-सजय़ के 14500 बूथों पर मैंने कार्यकर्ताओं से सीधी बात की थी हर जगह जाने की वजह से छत्तीसगढ़़ के गांव व यहाँ के पिछड़ेपन को देखा हूँ। भाजपा सरकार आने से पहले छत्तीसगढ़ पिछड़ा इलाका कहलाता था क्योंकि मध्यप्रदेश में कांग्रेस शासन के समय छत्तीसगढ़ का हक मध्यप्रदेश के कांग्रेसी छिन ले जाते थे और छत्तीसगढ विकास की संभावनाओं से वंचित हो जाता था। आज के कांग्रेसी के नेता जो उस समय मध्यप्रदेश में मंत्री हुआ करते थे कभी छत्तीसगढ़़ के हक को दिलाने की अवाज नहीं उठाते थे। छत्तीसगढ़ के हिस्से की बिजली, सड़क, खनिज रायल्टी का फायदा भोपाल वाले छीन लेते थे और हमारा प्रदेश के हक को छत्तीसगढ़ी कांग्रेसी नेता कभी दिला नहीं पाए, इन्होने अपने भले के लिए छत्तीसगढ़ का नुकसान होने दिया और अब यही नेता छत्तीसगढ़ के विकास को नजर अंदाज करते नजर आ रहे है।
सौदान सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़़ प्रदेश को पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी बाजपेयी ने बनाया और राज्य में भाजपा सरकार बनने के बाद लगातार कार्य कर देश में छत्तीसगढ़़ को सबसे तेजी से विकसित होने वाले 5 प्रदेशो की श्रेणी में ला खड़ा किया है। किसी भी प्रदेश की मजबूती व विकास उस राज्य की शिक्षा व्यवस्था पर निर्भर करता है इसलिए प्रदेश में प्रा. शाला से लेकर उत्कृष्ट उच्च शिक्षा की व्यवस्था कर आप सब की सरकार ने पीढ़ियों को मजबूत करने का काम किया है क्योंकि शिक्षित समाज हर प्रकार की समस्या के समाधान के लिए सक्षम रहता है। शिक्षण संस्था खोलने के साथ उनमे पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए सायकिल, लेपटॉप, टेबलेट देने की योजना लाये। उन्होने कहा कि छोटे राज्य बनाने की परिकल्पना के साथ हमने छोटे जिले व संभाग बनाए जिसमें लोगों के काम उनके घर के पास होने लगे। अब बलौदाबाजार के लोंगो की रायपुर जाने की आवश्यकता नहीं होती है। राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने कहा कि यह सब बात बताने का कारण यह है कि आपने जो सरकार बनाई वह सही दिशा में चल रही है। आप कांग्रेस पार्टी के गलत प्रचार में ना उलझाऐ जनता को स्पष्ट बताए क्योंकि विकास दिखता है उन्हें विश्वास से कहे की आपने हमें जो तीन बार वोट दिया और हमने विकास कर आपके निर्णय को सार्थक किया है। अब आप सब बूथों में केन्द्र व राज्य सरकार के कार्यक्रमों को चलाए उन्हे सक्रिय करें क्योंकि जनता आपके साथ है उन्हें बूथ पर मतदान कराने की जिम्मेदारी आपकी है। कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री सुभाष जालान ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *