बिहार : नागालैंड के चुनावी मैदान में ताल ठोकेगा जदयू

0

Warning: Attempt to read property "post_excerpt" on null in D:\INETPUB\VHOSTS\jogiexpress.com\httpdocs\wp-content\themes\covernews\inc\hooks\blocks\block-post-header.php on line 43

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय स्तर पर अपना जनाधार बढ़ाने के लिए जदयू लगातार प्रयास कर रहा है. दिल्ली के बाद पार्टी नागालैंड में चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है. इस बाबत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में नागालैंड में चुनावी रणनीति को लेकर प्रमुख नेताओं से नयी दिल्ली में मुलाकात की.

बैठक में नागालैंड जदयू के प्रदेश अध्यक्ष सेंचूमो लोथा, प्रचार अभियान के प्रमुख हम्सथौल, प्रधान महासचिव केसी त्यागी, नागालैंड पीपुल्स फ्रंट के नेता एवं पूर्व विधान सभा अध्यक्ष तेनचो और अन्य नेता शामिल हुए. इसमें नागालैंड पीपुल्स फ्रंट के दोनों धड़े के नेता शामिल हुए और यह तय किया गया कि राज्य के विकास के लिए समान विचार वाले दलों का साथ आना जरूरी है. हालांकि अभी सीटों को लेकर कोई बातचीत नहीं हो पायी है. बाद में गठबंधन की रूपरेखा पर विचार होगा.

पूर्व विधान सभा अध्यक्ष तेनचो ने कहा कि बैठक में नागालैंड की मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा की गयी. साथ ही नागालैंड की समस्या को दूर करने के उपायों पर विचार किया गया. अभी सीटों के तालमेल को लेकर कोई चर्चा नहीं की गयी है और आगे की बैठक में अन्य मसलों पर विचार किया जायेगा.

इस बाबत जदयू के महासचिव केसी त्यागी ने कहा की नागालैंड में पार्टी का आधार मजबूत है और वह के प्रमुख नेताओं ने गठबंधन के लिए नीतीश कुमार से संपर्क किया था. 2003 में जदयू, भाजपा और एनसीपी ने वहां मिलकर चुनाव लड़ा था और एक बार फिर गठबंधन की मांग को देखते हुए मुख्यमंत्री ने राज्य के प्रमुख नेताओ से मुलाकात की.

त्यागी ने कहा कि बैठक में सीटों के बंटबारे को लेकर विचार नहीं किया गया. वहां के नेताओं ने चुनाव में नीतीश कुमार से प्रचार करने की गुजारिश की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *