कासगंज हिंसा: इंटरनेट सेवाएं बंद, धारा 144 लागू, देर रात फिर हिंसा

0

कासगंज : कासगंज में शुक्रवार को तिरंगा यात्रा को लेकर हुए बवाल के बाद जिले की सीमाएं सील कर दी गई हैं और धारा 144 लगा दी गई है। जिले में तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस समेत पीएसी, रैपिड ऐक्शन फोर्स (आरएएफ) तैनात कर दी है। यही नहीं, जिले में इंटरनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया गया है क्योंकि विडियो आदि के जरिए अफवाहों का बाजार गर्म है।

प्रशासन चाहता है कि किसी भी अफवाह से अब स्थिति न बिगड़े, जिसके मद्देनजर यह कदम उठाया गया है। हालांकि, चौंकाने वाली बात यह है कि इन तमाम बातों के बावजूद प्रिंसिपल सेक्रटरी का कहना है कि जिले में हिंसा जैसी कोई ख़बर ही नहीं है।

शनिवार देर रात कासगंज के बाहरी इलाके नदराई और चुंगी में तीन वाहनों को उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया। इस पूरे मामले में अलीगढ़ मंडल के आयुक्त ने कहा कि बाहरी इलाके की वजह से हमें इस घटना के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।

प्रिंसिपल सेक्रटरी अरविंद कुमार ने कहा, ‘कासगंज में तुरंत पुलिसबल मौके पर भेज दिया गया था। शनिवार को आगजनी की कुछ घटनाएं दर्ज की गईं लेकिन हिंसा की कोई खबर नहीं है। स्थिति नियंत्रण में है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी स्थिति पर नजर रख रहे हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed