स्टैण्डर्ड प्रोटोकॉल अनुसार अनुपयोगी खुले बोर वेल तत्काल बंद कराने के कलेक्टर ने दिए कड़े निर्देश

0

’पीएचई विभाग की कार्यवाही, अनुपयोगी बोर वेल किए गए बंद

’कोरिया 13 जून 2022/जांजगीर-चांपा जिले के पिहरिद ग्राम में खुले बोरवेल में 11 वर्षीय बालक के गिरने की अप्रिय घटना को मद्देनजर रखते हुए कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने स्टैण्डर्ड प्रोटोकॉल अनुसार खुले अनुपयोगी बोर वेल को तत्काल बंद कराने के कड़े निर्देश दिए हैं। कलेक्टर श्री शर्मा द्वारा जारी निर्देशों पर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा खुले अनुपयोगी बोरवेल को कंक्रीट कर बंद कराया गया है और निरंतर यह कार्यवाही जारी है।
बता दें कि शासन द्वारा जारी पत्र में अनुपयोगी बोर वेल के गड्ढों को तत्काल प्रभाव से बंद कराने निर्देशित किया गया है। इसी कड़ी में कलेक्टर श्री शर्मा ने सभी संबंधित एजेंसियों को स्टैण्डर्ड प्रोटोकॉल अनुसार कार्यवाही करने के कड़े निर्देश दिए हैं।
कलेक्टर ने सभी जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों, कार्यपालन अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, डीपीएसओ एवं विद्युत यांत्रिकी, अनुविभागीय अधिकारी ग्रामीण यांत्रिकी विभाग, पीओ मनरेगा, उप संचालक कृषि एवं सभी नगरीय निकायों के अधिकारियों को सर्वाेच्च प्राथमिकता के साथ कार्यवाही करने निर्देशित किया है। साथ ही कार्य को सुनिश्चित कर प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए हैं।
कलेक्टर ने की अपील – ’
कलेक्टर श्री शर्मा ने लोगों से व्यक्तिगत उपयोग हेतु घरों मे कराए गए बोर के फेल होने की स्थिति में खुले गढ्ढे तुरंत बंद कराने की अपील की है। उन्होंने कहा कि खुले बोरवेल अबोध बच्चों के लिए घातक साबित हो सकते है, ऐसी स्थिति से बचाव के लिए बोरवेल तत्काल बंद कराएं। उन्होंने जिला प्रशासन की टीम को भी लोगों को जागरूक करने निर्देशित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *