पूरे प्रदेश से आए निशुल्क नेत्र शिविर में

0

ऑल मुस्लिम वेलफेयर फाउन्डेशन और सन & सन ग्रुप की तरफ से निशुल्क नेत्र रोग जांच शिविर का आयोजन , पूरे प्रदेश से आए निशुल्क नेत्र शिविर में

रायपुरआज दिनाँक ५ जून २०२२ को हजरत फतेह शाह मार्केट , टिकरापारा में ऑल मुस्लिम वेलफेयर फाउन्डेशन और सन & सन ग्रुप की तरफ से निशुल्क नेत्र रोग जांच शिविर का आयोजन किया गया । इस शिविर में छत्तीसगढ़ के सुप्रसिद्ध नेत्र चिकित्सक डॉक्टर आनंद सक्सेना और उनके अनुभवी सहयोगियों द्वारा मोतियाबिंद, रतौंधी, पर्दे का फटना , ग्लूकोमा, कम दिखना या ज्यादा दूरी से दिखाई नही देना आदि की पूर्ण जांच की गई और उपचार हेतु निर्देश दिए गए।
इस शिविर में सम्मिलित सभी मरीजों के लिए सर्जरी तथा आगे के इलाज की सुविधा भी सुन एंड सुन ग्रुप की तरफ से प्रदान की जाएगी।

शिविर में ३५० पूर्व में पंजीकृत मरीजों जो सरायपाली, खरियार रोड, भिलाई आसपास गांव और शहर से भी आए थे । मरीजों को सुबह ९ से ३ बजे के बीच बुलाया गया था । शिविर में 140 मरीजों को चश्मा प्रदान किए गए और 60 से ज्यादा लोगो की सर्जरी के लिए पंजीकृत किया गया है जिनकी सर्जरी अरबिंदो नेत्रालय में अगले एक महीने के भीतर निशुल्क किया जाएगा । शिविर में 600 से ज्यादा लोगो ने पंजीकृत कराया गया था जिसमे से 350 मरीजों की जांच और उपचार किया गया है भविष्य में जिनका इलाज नही हो पाया है उनको मौका दिया जाएगा । शिविर में ऑल मुस्लिम वेलफेयर फाउन्डेशन के संरक्षक वरिष्ठ अधिवक्ता जनाब फैसल रिजवी, अध्यक्ष श्री मोहम्मद सिराज, जनाब तनवीर नवाब, शकील रजा । इस प्रोग्राम के सरपरस्त जुबैर रिजवी, इरफान जिलानी, लइक अज़ीज़, शाबान खान, आवेश रजा, तोहसीफ खान, साहिल रिजवी, जुनैद खान, नूर मोहम्मद, मोहम्मद सहबाज, सैय्यद फैसल इमाम और सेहनाज परवीन, नगमा अहमद और हमशीरा ग्रुप । ऑल मुस्लिम वेलफेयर फाउन्डेशन की टीम ने इस कार्य को बहुत अच्छे तरीके से अंजाम दिया।

सुन एंड सुन परिवार को तरफ से श्री कैलाश शर्मा स्वयं उपस्थित होकर लोगो से मिले एवं आगे भी ऐसे काम करते रहने का आश्वासन दिया। उनकी ये इच्छा थी की मुस्लिम समाज को इस कार्य का ज्यादा से ज्यादा लाभ पहुंचे। इस शिविर में हर समाज के लोगो ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

ऑल मुस्लिम वेलफेयर फाउन्डेशन लगातार खिदमत ए खल्क को पुरे प्रदेश में बहुत बढ़िया तरीके से काम को अंजाम दे रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *