मुख्यमंत्री ने भानुप्रतापपुर में विभिन्न समाज के पदाधिकारियों से की भेंट-मुलाकात

0

कई सामाजिक भवनों के निर्माण के लिए राशि दिए जाने की घोषणा

रायपुर 3 जून 2022/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज 3 जून को भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के गांवों में लोगों से भेंट-मुलाकात करने के बाद शाम को भानुप्रतापपुर पहुंचे, जहां उन्होंने विभिन्न समाज के पदाधिकारियों से भेंट-मुलाकात कर सामाजिक गतिविधियों एवं विकास कार्यों के संबंध में चर्चा की। मुख्यमंत्री ने कई समाज प्रमुखों की मांग पर सामाजिक भवन के निर्माण सहित जनसुविधा के अन्य कार्यों को कराए जाने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने चारामा में सेन समाज के सामाजिक भवन के लिए 10 लाख रूपए स्वीकृत किए जाने की घोषणा की। इस मौके पर साहू समाज ने पूर्व में शासन द्वारा 1.20 करोड़ रूपए की स्वीकृति के लिए आभार जताया। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर साहू समाज को 10 लाख रूपए, कलार समाज को 20 लाख रूपए, अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ी राधिका हिड़को को आगे के पढ़ाई के लिए 5 लाख रूपए स्वीकृत किए जाने की साथ ही भानुप्रतापपुर आईटीआई में माइनिंग ट्रेड प्रारंभ किए जाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर नाथ योगी समाज के अन्त्येष्टि हेतु भूमि की फेंसिंग कराने, कोष्टा समाज को 10 लाख रूपए तथा मसीही समाज को कब्रिस्तान के फेंसिंग के लिए 10 लाख रूपए तथा निषाद समाज को 15 लाख रूपए, राजपूत क्षत्रिय समाज, मानिकपुरी समाज, सिन्धी समाज, जैन समाज, महार समाज, गांडा समाज, यादव समाज को सामाजिक भवन निर्माण के लिए 10-10 लाख रूपए, हल्बा समाज को सामाजिक भवन निर्माण के लिए 20 लाख रूपए, गोंड़वाना समाज के सामाजिक भवन में किचनशेड, देवगुड़ी और सीसी रोड निर्माण के लिए राशि स्वीकृत किए जाने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर ब्लैक कैंसर से पीड़ित लावन्या धनकर का इलाज शासन की ओर से कराने की भी घोषणा की। उन्होंने भानुप्रतापपुर में रेलवे स्टेशन जाने के लिए मार्ग निर्माण सर्वे कराए जाने की निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *