बिशुनपुर में लगी जनचौपाल, लोगों के बीच पहुंचे कलेक्टर, शासन की विभिन्न महत्वपूर्ण योजनाओं के गांव में क्रियान्वयन पर लोगों से लिया फीडबैक

0


कोरिया 03 जून 2022/
 कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने ग्राम पंचायत बिशुनपुर में आयोजित जनचौपाल में लोगों के बीच बैठकर गांव की आवश्यकताओं, समस्याओं, लोगों तक शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं की पहुंच आदि पर चर्चा की। जनचौपाल में उन्होंने ग्रामीणों से गांव की मूलभूत आवश्यकताओं पेयजल व्यवस्था, विद्युत, राजस्व प्रकरणों का निराकरण, आंगनबाड़ी केंद्रों की व्यवस्था, विद्यालय में शिक्षकों की उपस्थिति के सम्बंध में विस्तार से समीक्षा की।
गांव में राजीव युवा मितान क्लब के सदस्यों से कलेक्टर ने गांव के लोगों तक शासन की विभिन्न योजनाओं का प्रचार प्रसार कर गांव को बेहतर आदर्श ग्राम बनाने की मंशा के कार्य करने हेतु प्रेरित किया, साथ ही साफ-सफाई, पर्यावरण संरक्षण, शिक्षा स्वास्थ्य पर सहयोग करने कहा। उन्होंने सदस्यों को गांव की शासकीय भूमि चिन्हांकित कर क्लब के द्वारा तालाब निर्माण करने हेतु प्रोत्साहित किया।
’बिजली बिल संबंधित समस्याओं के निराकरण के लिए होगा शिविर का आयोजन’
जनचौपाल में गांव में बिजली सम्बन्धी समस्या संज्ञान में आने पर कलेक्टर श्री शर्मा में शिविर का आयोजन किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि कल ही ग्राम पंचायत भवन में बिजली विभाग द्वारा शिविर के माध्यम से बिजली बिल, कनेक्शन, लो वोल्टेज से सम्बंधी समस्याओं का निराकरण किया जाएगा।

’बोर्ड परीक्षाओं में सर्वाधिक अंक लाने वाले विद्यार्थियों से मुलाकात कर कलेक्टर ने उज्ज्वल भविष्य की दीं शुभकामनाएं-’
इस दौरान 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षा में सर्वाधिक अंक लाने वाले विद्यार्थियों से कलेक्टर श्री शर्मा ने मुलाकात कर उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बिशुनपुर के 12वीं कक्षा के छात्र सुभाष कुमार सैनी ने 86 प्रतिशत के साथ विद्यालय में सर्वाधिक अंक लाए हैं। कलेक्टर द्वारा पूछे जाने पर उन्होंने कलेक्टर बनने की इच्छा जाहिर की। वहीं विद्यालय की छात्रा विद्या राजवाड़े ने 10वीं कक्षा में 94 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *