सफलता हासिल होने तक निरंतर प्रयास ही सफलता का मूलमंत्र – कलेक्टर

0

तीन दिवसीय साइंस वर्कशॉप में स्वामी आत्मानंद स्कूल के छात्र-छात्राएं सीख रहे नई तकनीकों के बारे में
सफलता हासिल होने तक निरंतर प्रयास ही सफलता का मूलमंत्र – कलेक्टर
कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने बच्चों से की मुलाकात, आधुनिक तकनीकें सीख कुछ नया करने किया मोटिवेट, बच्चे भी कलेक्टर से मिलकर हुए उत्साहित

कोरिया 23 मई 2022/ आज से शुरू हुई तीन दिवसीय साइंस वर्कशॉप में स्वामी आत्मानंद स्कूल के बच्चों को नई तकनीकों के बारे में जानकारी दी जा रही है। इसके साथ ही तकनीक के इस्तेमाल को सही तरह से समझने के लिए बच्चों को प्रैक्टिकल भी कराया जाएगा।बैकुंठपुर के रामानुज हायर सेकेंडरी स्कूल के अटल टिंकरिंग लैब में जिले के समस्त स्वामी आत्मानंद स्कूलों के चयनित बच्चों को 23 मई से 25 मई तक चलने वाली इस साइंस वर्कशॉप में शामिल किया गया है। सभी स्कूलों के पांच-पांच विद्यार्थियों का वर्कशॉप में चयन कर ड्रोन जैसी तकनीक के विषय में भी जानकारी दी जा रही है।
कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने वर्कशॉप के शुरुआती दिन में आज बच्चों से मुलाकात कर उनका उत्साहवर्धन किया। कलेक्टर ने बच्चों से सीधे बात कर उनसे विज्ञान, वैज्ञानिकों और एक्सपेरिमेंट पर चर्चा की। कलेक्टर श्री शर्मा ने बच्चों को महान वैज्ञानिक थॉमस अल्वा एडिसन के जीवन के उदाहरण देकर मोटिवेट किया। उनका उदाहरण देते हुए कलेक्टर ने बच्चों से कहा कि वर्कशॉप में जो नई जानकारी दी जा रही है, उसे आगे भी जीवन में ज़रूर अपनाएं। किसी कदम पर असफल हों, तो एक बार फिर प्रयास करें, यही सफलता का मंत्र है। बच्चे भी कलेक्टर से मिलकर बेहद उत्साहित हुए।इस दौरान सीईओ जिला पंचायत श्री कुणाल दुदावत, जिला शिक्षा अधिकारी एवं शिक्षकगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *