मुख्यमंत्री ने सिडनी में व्यवसायियों और व्यापारिक घरानों से मुलाकात की

0
 रायपुर, मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में प्रमुख व्यवसायियों एवं व्यापारिक घरानों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। उन्होंनेे मैनेजर ग्लोबल इंगेजमेंट, टीएएफई न्यू साउथ वेल्स सुश्री हीथ रॉबर्ट्स, असिस्टेंड फेकल्टी डायरेक्टर, ट्रेड एंड टेक्नॉलाजी, टीएएफई न्यू साउथ वेल्स श्री माइकल पिट, असिस्टेंट फैकल्टी डायरेक्टर, ट्रेड्स एंड टेक्नॉलाजी, टीएएफई न्यू साउथ वेल्स श्री इयान मैकनिवने एवं सुश्री राबर्टस से सभी प्रकार के कौशल विकास एवं प्रशिक्षण कार्यक्रमों को संचालित करने के लिए मुलाकात की।
डॉ. रमन सिंह ने सुश्री राबर्ट्स से कहा कि हमारा प्रदेश सभी क्षेत्रों में युवाओं के कौशल विकास एवं प्रशिक्षण के उन्नयन को लेकर उत्सुक है। टीएएफई न्यू साउथ वेल्स माइनिंग सेक्टर्स एवं अन्य औद्योगिक सेक्टर्स में राज्य सरकार के लिए कौशल कार्यक्रम तैयार कर सकता है। टीएएफई ने कौशल विकास के लिए छत्तीसगढ़ सरकार के साथ एमओयू करने में भी रुचि दिखाई है। मुख्यमंत्री ने टीएएफई को छत्तीसगढ़ यात्रा के लिए आमंत्रित किया, ताकि वह राज्य की भविष्य की आवश्यकताओं का आंकलन कर सकें।
डॉ. सिंह ने ग्लोबल टेक्निकल सर्विस मैनेजर वीएलआई माइनिंग डॉ. फ्रैंक हंगरफोर्ड से भी मुलाकात की और छत्तीसगढ़ की क्षमताओं के संबंध में उनसे चर्चा की। डॉ. सिंह ने खनन कंपनियों के साथ भविष्य के सहयोग पर भी चर्चा की। वीएलआई कम्पनी खनन, कोल माइनिंग सेफ्टी और टेक्नॉलाजी के क्षेत्र में प्रमुख कम्पनी है। डॉ. सिंह ने श्री फ्रैंक और उनकी टीम को छत्तीसगढ़ के माइनिंग इकोसिस्टम के अध्ययन के लिए आमंत्रित किया, ताकि छत्तीसगढ़ के साथ वे माइनिंग टेक्नॉलाजी पर सहयोग कर सकें।  
डॉ. सिंह ने वाटरटेक कम्पनी के विशेषज्ञों से भी मुलाकात की, इस कम्पनी को औद्योगिक जल प्रदूषण में विशेषज्ञता प्राप्त है। वाटरटेक आस्ट्रेलिया में सबसे बड़े तकनीक एवं समाधान प्रदाताओं में से एक है। डॉ. सिंह ने पावर लेजर प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक और चेयरमेन श्री डेविड मार्टिन, श्री विनोद तिवारी और सुश्री एमी रीगास से भी मुलाकात की। इस कंपनी ने ब्लाक चैन एप्लीकेशन की विश्व स्तरीय श्रृंखला विकसित की है। पावर लेजर तकनीक आवासीय और व्यावसायिक विकास के दौरान सरप्लस ऊर्जा के विक्रय के लिए सक्षम बनाती है। डॉ. सिंह ने पावर लेजर की टीम को छत्तीसगढ़ की यात्रा के लिए आमंत्रित किया। मुख्यमंत्री डॉ.सिंह के साथ बैठक के बाद सभी निवेशकों ने उनके प्रयासों की सराहना की। साथ ही शीघ्र छत्तीसगढ़ की यात्रा का वादा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed