संत गुरू घासीदास तीन दिवसीय संत समागम मेला में शामिल हुए मंत्री गुरू रूद्रकुमार

0

रायपुर, 04 मई 2022 : लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरू रूद्रकुमार आज कबीरधाम जिले के ग्राम डबराभाट में आयोजित तीन दिवसीय संत गुरू घासीदास संत समागम मेला में शामिल हुए। उन्होंने मेला स्थल पर निर्मित गुरूद्वारा पहुंचकर पूजा-अर्चना की और प्रदेशवासियों की समृद्ध और खुशहाली के लिए आर्शीवाद मांगा।

मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने इस आयोजन के लिए मेला आयोजन समिति को बधाई और शुभकामनाएं दी। मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने संत शिरोमणि गुरू घासीदास बाबा के जीवन वृत्त और उनके संदेशों पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने समाज के युवाओं को कहा कि सतनाम समाज का एक गौरवशाली इतिहास रहा है। युवाओं को समाज के उत्थान और संत गुरू घासीदास बाबा के जीवनी तथा उनके संदेशों पर अधारित साहित्यों का अध्ययन करना चाहिए।

उन्होंने युवाओं को कहा कि एक समृद्ध और प्रगतिशील समाज की परिकल्पना को मूर्त रूप देने के लिए शिक्षा को विशेष महत्व दें। शिक्षित होने के साथ-साथ अपने परिवार और आस पड़ोस के समाज के अन्य लोगों को भी शिक्षा से जोड़े। शिक्षा विकास की पहली सीढ़ी है। हमे शिक्षा को अधिक से अधिक महत्व देना चाहिए और संत गुरू घासीदास बाबा जी के संदेशों को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने में योगदान सुनिश्चित करना चाहिए।

इस अवसर पर ईश्वर शरण वैष्णव, विरेन्द्र जांगडे, सरपंच श्रीमती भगवती विजय धुर्वे, उपसरपंच अंबुल लक्की केशकर, अर्जुन कोसले, चंद्राहस बंजारे, नीलकंठ ओेगरे, राजेश लहरे सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालुगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *