मुख्यमंत्री के दौरे पर टिप्पणी भाजपा की खीझ -कांग्रेस

0
Sushil Anand Shukla

मुख्यमंत्री के दौरे का व्यापक लाभ जनता को मिलेगा

रायपुर/04 मई 2022। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राज्यव्यापी दौरे पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और भाजपा द्वारा की गई टिप्पणियों को कांग्रेस ने भाजपा की खीझ बताया है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री के नाते यह भूपेश बघेल जी का यह अधिकार और दायित्व है की वह प्रदेश का दौरा कर योजनाओं की समीक्षा करें। मुख्यमंत्री के दौरे की शुरुआत से ही भाजपा नेता अवसाद में आ गए है। राज्य में लगातार हो रही हार और जनता के साथ अपने आलाकमान के भरोसा खो चुके छत्तीसगढ़ भाजपा के नेताओ को इस बात का स्पष्ट अनुमान हो चुका है कि मुख्यमंत्री के दौरे से भाजपा की बचीखुची जमीन भी खिसक जाएगी। इसी लिए भाजपा नेता अनर्गल बयान बाजी कर रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री के दौरे का प्रदेश के विकास में सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। पिछले साढ़े तीन सालों में कांग्रेस की सरकार ने हर वर्ग के विकास के लिए न सिर्फ योजना बनाया है उनका जमीनी स्तर पर प्रभावी क्रियान्वयन भी किया है। नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी, गोधन न्याय योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, राजीव गांधी ग्रामीण कृषि मजदूर न्याय योजना, 2500 में धान की खरीदी, बहुफसली खेती को बढ़ावा, छोटे प्लाट की रजिस्ट्री, जमीनों के गाइडलाइंस के रेट को कम करना, ले आउट डायवर्सन का सरलीकरण, दाई दीदी क्लिनिक मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य, खूबचन्द बघेल स्वास्थ्य योजना, स्वामी आत्मानन्द अंग्रेजी और हिंदी माध्यम के विदयालय, तेंदूपत्ता संग्राहकों के मानदेय बढ़ाने, वन अधिकार पट्टों का पुनरीक्षण, 65 वनोपज की समर्थन मूल्य में खरीदी, सरकारी पदों में भर्ती के अवसर देना, पूरानी पेशन बहाली योजना, शासकीय कर्मचारी के महंगाई भत्ते में वृद्धि जैसे अनेक काम है जिनसे प्रदेश के लोगो का जीवन स्तर सुधरा है। मुख्यमंत्री इन योजनाओं के क्रियान्वयन को जमीनी स्तर पर निरीक्षण करेंगे विभिन्न सरकारी कार्यालयों में जायेगे वहां पर कामकाज का भी निरीक्षण करेंगे। मुख्यमंत्री के खुद निरीक्षण और समीक्षा से जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ जनता को और मिलेगा तथा सरकारी काम में और गति आएगी ।

प्रदेश कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दौरे से जनता के साथ साथ कांग्रेस पार्टी को भी सांगठनिक रूप से लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम वही करेंगे जनता के साथ विभिन्न सामाजिक संगठनों के लोगों जनप्रतिनिधियों कांग्रेस के कार्यकर्तों से उनका सीधा संवाद होगा इससे भी सरकारी योजनाओं का बेहतर प्रचार होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed