शासन की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे – प्रभारी मंत्री साहू

0

कोरिया, 02 मई 2022/लोक निर्माण, गृह, जेल, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व, पर्यटन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने सोमवार को जिला प्रवास पर जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के जिले में क्रियान्वयन की जानकारी लेकर चर्चा की। इस दौरान सरगुजा विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष एवं भरतपुर-सोनहत विधायक श्री गुलाब कमरो एवं मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल, नगरनिगम चिरमिरी महापौर श्रीमती कंचन जायसवाल एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि, कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा, पुलिस अधीक्षक श्री प्रफुल्ल ठाकुर, जिला पंचायत सीईओ श्री कुणाल दुदावत सहित प्रशासनिक अमले के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

प्रभारी मंत्री ने बैठक में कहा कि कृषि और इससे संबंधित विभागों जैसे उद्यानिकी, मत्स्य, पशुपालन की विभिन्न लघु और दीर्घ योजनाएं संचालित हैं, ज्यादा से ज्यादा लोग लाभ ले सकें, यह सुनिश्चित करें। उन्होंने जनप्रतिनिधियों एवं विभागों को लोकहित में बेहतर समन्वय कर काम करने कहा। इसी तरह उन्होंने लोक निर्माण विभाग, खनिज, श्रम, उद्योग, स्वास्थ्य, समाज कल्याण, पंचायत सहित विभिन्न शासकीय विभागों को भी दिशा-निर्देश दिए।

प्रभारी मंत्री ने की समाधान तुंहर दुआर शिविर की सराहना

कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने बैठक में जिले की उपलब्धियों की जानकारी दी। पंचायत स्तर पर आयोजित समाधान तुंहर दुआर शिविर से ग्रामीण जनता को हुई सुविधा और निराकरण की जानकारी संज्ञान में आने पर प्रभारी मंत्री श्री साहू ने प्रशासन के इस प्रयास की सराहना की। उन्होंने कहा कि आम जनता के हित में संवेदनशीलता के साथ काम करें।

विभागीय दायित्वों में लापरवाही करने वालों पर करें कड़ी कार्यवाही

प्रभारी मंत्री ने कलेक्टर को विभागीय दायित्वों में लापरवाही करने वालों पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनकल्याण की दिशा में शासन द्वारा योजनाएं, कार्यक्रम और नवाचार किये जा रहे हैं। इनके क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने वालों पर कड़ी कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि जिला भ्रमण के दौरान विभागीय कार्यों की समीक्षा करें और लापरवाही करने वालों पर त्वरित कार्यवाही करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *