छत्तीसगढ़ में सड़क परियोजना शुरू होने से राज्य के भाजपा नेता दुखी – कांग्रेस

0

भाजपाई कांग्रेस का विरोध करते-करते राज्य का विरोध करने लगे

रायपुर/ 21 अप्रैल 2022। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय के द्वारा केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी द्वारा राज्य में शुरू किये गये सड़क परियोजनाओं के संबंध में की गयी बयानबाजी से साबित हो रहा है कि भाजपा को राज्य में शुरू हुये यह काम पसंद नही आ रहा है। कांग्रेस का विरोध करते-करते भाजपा के छत्तीसगढ़ के नेता राज्य की जनता और उसके हितों के विरोध में बातें करते लगे है। छत्तीसगढ़ में जो शिलान्यास किया गया। संघीय ढ़ाचे मे यह राज्य का हक है जिसे केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बिना भेदभाव के अपने दायित्वों के अनुसार स्वीकृत किया है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय को असल में इस बात की पीड़ा है कि छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार के प्रयासों से नेशनल हाईवे में पुल पुलिया और सड़कों का निर्माण होना संभव हुआ है। नितिन गडकरी के पहले आकांक्षी जिलों में आए केंद्रीय मंत्रियों ने अपने विभाग से संबंधित किसी भी योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए छत्तीसगढ़ में कोई प्रयास नहीं किए ना ही घोषणा कि हैं। नितिन गडकरी भाजपा के बड़े नेता वह मोदी कैबिनेट के जिम्मेदार मंत्री हैं। नितिन गडकरी के अलावा किसी अन्य मंत्री या भाजपा नेताओं की मोदी शाह के सामने खड़े होकर या मोदी शाह के आदेश के विपरीत जाकर अपने मंत्रालय के कामों को सीधा जनता तक पहुंचाने की हिम्मत ही नहीं है। जग जाहिर है हम दो हमारे दो कि नीति पर चलने वाली मोदी सरकार के कैबिनेट में गडकरी एकमात्र मंत्री हैं जो जनता के प्रति अपने जिम्मेदारियों का और विभागीय कर्तव्यों का बिना भेदभाव के पालन कर रहे हैं।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय गडकरी के कार्यक्रम के विज्ञापन पर सवाल खड़ाकर छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओं की खीझ को निकाल रहे है। सुप्रीम कोर्ट के अनुसार किसी भी शासकीय विज्ञापन में केवल एक राजनेता की फोटो रहेगी। छत्तीसगढ़ सरकार ने उसका पालन किया। केन्द्र के द्वारा जारी विज्ञापन में मुख्यमंत्री की भी फोटो नहीं यह सामान्य प्रक्रिया है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि राज्य के लिये सड़क परियोजना स्वीकृत करने के लिये केन्द्र सरकार और केन्द्रीय मंत्री का अभिनंदन है लेकिन विष्णुदेव साय इसे छत्तीसगढ़ की जनता पर अहसान बताने की कुचेष्टा करना बंद करें। सड़क केंद्र का उपकार नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ की जनता का हक है। देश की अर्थव्यवस्था में छत्तीसगढ़ योगदान देता है और संघीय ढांचे के तहत जब छत्तीसगढ़ अपनी रत्नगर्भा धरती की धरोहर केंद्र को देने के साथ ही अन्य माध्यमों से भी राष्ट्र की आर्थिक सेवा कर रहा है तो यह छत्तीसगढ़ का अधिकार है कि सभी राज्यों की तरह यहां भी केंद्र सरकार बिना भेदभाव के अपनी जिम्मेदारी निभाये। यह छत्तीसगढ़ का दुर्भाग्य है कि यहां से चुने गए भाजपा के सांसद छत्तीसगढ़ के हितों के दुश्मन बन बैठे हैं। वे छत्तीसगढ़ की जनता के साथ गद्दारी कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा कांग्रेस के लोकसभा तथा राज्यसभा सांसद लगातार छत्तीसगढ़ की जनता के हक के लिए संघर्ष करते रहे हैं। कांग्रेस के संघर्ष की वजह से ही सड़कों को मंजूरी मिली। अन्यथा भाजपा के सांसद और भाजपा की केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ की जनता को उसके अधिकार से वंचित करने में कोई कसर बाकी नहीं रखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *