कलेक्टर ने सभी विभागों की ली समीक्षा बैठक

0

कलेक्टर ने सभी विभागों की ली समीक्षा बैठक, आमजनों की समस्याओं के जल्द निराकरण के दिए निर्देश’’विद्युत सम्बन्धी समस्याओं के लिए जिले में विद्युत समस्या निवारण कैम्प का होगा आयोजन’
कोरिया 17 अप्रैल 2022/
कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने आज जिला कलेक्टोरेट मंथन सभाकक्ष में जिलास्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक आहूत की। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री कुणाल दुदावत एवं अपर कलेक्टर श्री सुखनाथ अहिरवार सहित राजस्व एवं जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में श्री शर्मा ने जिले में विगत दिनों लगाए गए समाधान तुंहर दुआर एवं दिव्यांगता जागरूकता शिविरों में मिले आवेदनों के निराकरण के पश्चात प्रमाणपत्रों का वितरण सभी विकासखण्डों में आगामी सोमवार को किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को राजस्व मामलों से सम्बंधित प्रकरणों एवं आमजनों की समस्याओं का निराकरण जल्द से जल्द किए जाने के कड़े निर्देश दिए।
बैठक में श्री शर्मा ने ईई सीएसईबी को पिछले दिनों विकासखण्ड सोनहत में किए गए दौरे के दौरान लो वोल्टेज, ट्रांसफार्मर एवं बिजली बिल की समस्या संज्ञान में आने पर सभी व्यवस्थाएं समय सीमा में दुरुस्त किए जाने तथा विद्युत समस्या निवारण कैम्प का आयोजन किए जाने की योजना बनाए जाने के निर्देश दिए। जल जीवन मिशन के कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए उन्होंने ईईपीएचई से जारी कार्यों की जानकारी ली। जिला शिक्षा अधिकारी को विद्यालयों में अधोसंरचना निर्माण कार्य पूर्ण करने के साथ समुचित व्यवस्थाएं दुरूस्त करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री शर्मा ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को सभी स्वास्थ्य केंद्रों में आवश्यक उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित करने एवं शौचालयों में साफ- सफाई पर विशेष ध्यान दिए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले के सभी गौठानों एवं मल्टीयूटीलिटी सेंटर में आजीविका मूलक गतिविधियों को बढ़ाने, सम्बंधित विभागों द्वारा पशुपालन तथा सामुदायिक बाड़ी की व्यवस्था पर ध्यान दिए जाने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *