छत्तीसगढ़ में हर समाज व वर्ग के व्यक्ति के विकास पर जोर: मुख्यमंत्री बघेल

0

रायपुर, 01 अप्रैल 2022 : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजधानी स्थित एक निजी होटल में सिन्धी नववर्ष की पूर्व संध्या पर आयोजित ‘‘चेट्रीचंड्र’’ उत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए और एक-दूसरे को नववर्ष की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने इस अवसर पर समाज सेवा, व्यापार, चिकित्सा तथा शिक्षा आदि के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले सिन्धी समाज के 11 विभूतियों को सम्मानित भी किया।

मुख्यमंत्री बघेल ने इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए कहा कि सिन्धी समाज व्यापार एवं व्यवसाय से जुड़ा हुआ समाज है। यह समाज पूरे भारत में फैला हुआ है। सिन्धी समाज जहां भी, जिस राज्य में गये, वहां की संस्कृति में घुल-मिलकर अपने व्यापार-व्यवसाय को संघर्ष के बल पर ऊंचाईयों तक पहुंचाया है। मेहनत करने में यह समाज कभी भी पीछे नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में हर समाज और वर्ग के व्यक्ति के विकास पर निरंतर जोर दिया जा रहा है। इसके लिए राज्य सरकार नित-नये योजनाएं व कार्यक्रम लागू कर उनके उत्थान के लिए सतत् प्रयास कर रही है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि राज्य में सबकी तरक्की के साथ-साथ व्यापार-व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए निरंतर कार्य कर रही है। यही वजह है कि देश में विगत कोरोना संकट के दौर में भी मंदी के बावजूद छत्तीसगढ़ के हर क्षेत्र में आर्थिक गतिविधियां सुचारू रूप से संचालित होती रहीं। हमने व्यापार, उद्योग और रियल स्टेट सेक्टर में प्रक्रियाओं को आसान और सरल से सरल बनाने का काम किया है, जिससे व्यापारियों को भी ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं, रियायतें और प्रोत्साहन मिल सके और वे अपना व्यापार-व्यवसाय को आगे बढ़ा सके।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि हमारी नई उद्योग नीति में व्यापार-उद्योग जगत के लिए संभावनाओं के नये दरवाजे खोल दिए हैं। हम कृषि और वन आधारित उद्योगों को प्राथमिकता दे रहे हैं, जिसके फलस्वरूप हमारा छत्तीसगढ़ उद्यम और व्यापार-व्यवसाय के क्षेत्र में भी सतत् आगे बढ़ रहा है जिसका लाभ समाज के हर वर्ग के व्यक्ति को लाभ मिलने लगा है। इस अवसर पर संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, पार्षद अजीत कुकरेजा, पूर्व विधायक श्रीचंद सुुंदरानी तथा समाज के वरिष्ठजन अमर गिदवानी, राहुल खूबचंदानी, डॉ. अमित जीवन आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *