गिरौदपुरी मेले के दूसरे दिन गुरु दर्शन का लाभ लेने पहुंचे लाखों श्रद्धालु

0

गिरौदपुरी धाम में पदयात्रा में शामिल हुई गुरु दीदी प्रियंका

बलौदाबाजार 8 मार्च, 2022। आज बलौदाबाजार जिले के गिरौदपुरी धाम में गुरु दीदी प्रियंका ने मुख्य द्वार से मुख्य मंदिर तक पदयात्रा निकाली। इस पदयात्रा में जिला महंत एवं सैकड़ों संत समाजजन उपस्थित रहे। गिरौदपुरी मेले के उपलक्ष्य में छत्तीसगढ़ प्रदेश समेत अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबा गुरु घासीदास का आशीर्वाद लेने गिरौदपुरी धाम पहुंचे हुए हैं। जिस को ध्यान में रखते हुए प्रशासनिक व्यवस्था पूरी कर ली गई है। साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए हैं। वही गिरौदपुरी मेले के दूसरे दिन लाखों श्रद्धालुओं ने गुरु दर्शन का लाभ लिया और धर्मगुरु विजय कुमार और जगतगुरु रुद्र कुमार के आशीर्वाद प्राप्त किया।

आपको बता दें गुरु दीदी प्रियंका जी के नेतृत्व में सैकड़ों संत समाज जन ने मुख्य द्वार से पदयात्रा करते हुए गुरु निवास पहुंचे जहां धर्मगुरु विजय कुमार और जगतगुरु रुद्र कुमार का आशीर्वाद लिया। तत्पश्चात गुरु दीदी प्रियंका ने मुख्य मंदिर पहुंचकर परम पूज्य बाबा गुरु घासीदास की पूजा-अर्चना कर सुख-समृद्धि की कामना की।

बता दें कि हर वर्ष यहां गुरु दर्शन मेले का आयोजन किया जाता है। बाबा गुरु घासीदास ने सनातन धर्म के लिए “मनखे मनखे एक समान” का नारा दिया था। समाज के लोग इस दिन बड़े उत्साह के साथ बाबा गुरु घासीदास की जयंती मनाते हैं। जगह-जगह पर जैतखाम की पूजा अर्चना की जाती है। सोमवार सुबह से ही गिरौदपुरी धाम में बाबा गुरु घासीदास के अनुयायी गुरु गद्दी में माथा टेकने के लिए पहुंच रहे हैं। शाम होते-होते लाखों की संख्या में श्रद्धालु यहां गुरु गद्दी, धर्म गुरु विजय कुमार और जगतगुरु रूद्र कुमार के दर्शन करने पहुंचते हैं और अपनी सुख समृद्धि की कामना करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed