थाना प्रभारी के आतंक के साए में जीने को मजबूर दिव्यांग फिरोज:आत्मदाह की दी चेतावनी

0
पिड़ित ने लगाया थाना प्रभारी पर अभद्र व्यवहार करने का आरोप*
जोगी एक्सप्रेस 
*नहीं मिला न्याय तो कर लूंगा आत्मदाह – दिव्यांग फिरोज*
सूरजपुर- प्रतापपुर थाना प्रभारी की मुसीबत पिछा ही नहीं छोड़ रही है विगत दिनो जिले के प्रतापपुर के थाना प्रभारी दिपक भारद्वाज की दबंग स्टाईल में ली गई एक तस्वीर सोशल मिडीया पर जमकर वायरल हुई जिसने आस पास के क्षेत्रों में खौफ का माहोल निर्मीत करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। सोशल मिडीया पर वायरल हो रही इस तस्वीर में दिपक भारद्वाज आधी वर्दी में हथीयार लहराते हुए नजर आ रहे थे अभी यह मामला ठण्डा  भी नही था की बुधवार को प्रतापपुर थाना क्षेत्र के एक दिव्यांग युवक ने पुलिस अधिक्षक के नाम पत्र लिखकर दीपक भारद्वाज की शिकायत की है और न्याय की गुहार लगाते हुए कहा है की अगर उसे न्याय नहीं मिला तो बीच चौक में आत्मदाह कर लेगा। पीड़ित मोहम्मद फिरोज ने अपने शिकायत पत्र में उल्लेख किया है की थाना प्रभारी के द्वारा पीड़ित के साथ उसके परिवार वालों के सामने अभद्र व्यवहार किया जाता है और गंदी गंदी गालियों के साथ साथ यह धमकी भी दी जाती है की एक पैर तो पहले से टूटा हुआ है दूसरा भी थाने में बंद करके तोड़ दूंगा। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार भैसामुड़ा गाँव का रहने वाला मो. फिरोज आत्मज गुलाम मोहमद एक पैर से विकलांग है जो एक छोटी सी मोबाईल दूकान चला कर अपने परिवार का भरण पोषण करता है उसके द्वारा पुलिस अधिक्षक सूरजपुर को पत्र प्रेषित कर प्रतापपुर थाना प्रभारी के उपर अभद्र व्यवहार तथा प्रताड़ीत करने का आरोप लगाते हुए उल्लेख किया है की थाना प्रभारी के द्वारा बेवजह पीड़ित को आये दिन तंग किया जा रहा इस पुलिसीया
दुर्व्यवहार से पीड़ित है तथा उसका पूरा परिवार सहमा हुआ  है ।
थाना प्रभारी के दुव्यर्वहार से डरा सहमा  हुआ पीड़ित अपनी रोजी रोटी कमाने के लिए समान लाने में भी पूरी तरह असहाय है ।पीड़ित ने पुलिस अधिक्षक से न्याय की गुहार लगाते हुए कहा है की अगर उसे न्याय नहीं मिला तो वह बिच चौक पर आत्मदाह कर लेगा।
       *पूर्व में भी हो चूकी है थाना प्रभारी की शिकायत*
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार  पूर्व में भी थाना प्रभारी के विरूध ऐसी ही मामले की वजह से पुलिस अधिक्षक द्वारा कार्यवाही करते हुए इन्हे निलंबीत किया गया था बहरहाल फिल्मी अंदाज में अर्धनग्न अवस्था में सर्विस रिवाल्वर लहराते हुए की तस्वीर वायरल होने के कारण ये थाना प्रभारी सुर्खियों में बने ही हुए थे की यह ताजा मामला सामने आ जाने से इनकी सुर्खियों में चार चांद लग गये है।
 
क्या थाना प्रभारी के कथीत आतंक का होगा कभी अंत
प्रतापपुर थाना प्रभारी के उपर लग रहे आरोपों की लिस्ट में एक और नाम सम्मिलित हो जाने से लोगों के मन मस्तिष्क में यह प्रश्न बार बार उफान मार रहा है की थाना प्रभारी के कथित  आतंक का आखिरकार कब अंत होगा। फिलहाल प्रतापपुर की आवाम पुलिस अधिक्षक की ओर कार्यवाही का भरोषा रखकर उम्मीद भरी निगाहों से निहार रही है ।अब यह देखना बाकी रह गया है की पीड़ित को पुलिस अधिक्षक के द्वार से क्या मिलता है न्याय या …….।
*मेरे समक्ष अभी ऐसी कोई शिकायत नहीं पहुंच पायी है जैसे ही शिकायत मेरे समक्ष आयेगी जांच कराकर उचित कार्यवाही की जायेगी*
                    एस.आर.भगत
               अतिरीक्त पुलिसअधिक्षक
                    सूरजपुर
ब्यूरो अजय तिवारी जोगी एक्सप्रेस छतीसगढ़ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *