जल जीवन मिशन सुचारू संचालन की जिम्मेदारी हम सबकी विकासखंड खड़गवां में संपन्न हुआ प्रशिक्षण शिविर

0

कोरिया 24 फरवरी 2022/कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा के मार्गदर्शन और कार्यपालन अभियंता श्री एसबी सिंह के निर्देशानुसार जिले में जल जीवन मिशन के अन्तर्गत ग्राम जल एवं स्वच्छता समितियों के एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के अन्तर्गत गांवों में आयोजन किया जा रहा है।
कार्यक्रम संबध में जानकारी देते हुए उप अभियंता कुलदीप सोनी ने बताया, श्श्पंचायतों में ग्राम जल एवं स्वच्छता समितियों के सदस्यों को जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल एवं समितियों के कर्तव्य व रखरखाव के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान करते हुए प्रत्येक ग्राम पंचायत को पेयजल व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने उसका रखरखाव के लिए समय-समय पर क्षमता संवर्धन प्रशिक्षण दिया जा रहा है।
उक्त अवसर पर सहायक अभियंता सी.बी सिंह ने बताया कि जलजीवन मिशन के अंतर्गत इलेक्ट्रॉनिक पंप आपरेटर, प्लंबर, इलेक्ट्रिशियन और हेल्पर का प्रशिक्षण पंचायत समरसता भवन खड़गवां में प्रशिक्षण आयोजित किया गया है। जिसमें ग्राम पंचायतों के द्वारा चयनित 40 प्रशिक्षणार्थियों को जल जीवन मिशन में इलेक्ट्रॉनिक पंप आपरेटर एंव प्लस्बर का प्रशिक्षण दिया गया है।
कार्यक्रम के अवसर पर जिला समन्वयक आईईसी अनुज मिश्रा, दीपक राठौर, मुकेश कुर्रे, प्रदीप गोड़, प्रदीप वर्मा, सुश्री नेहा सिंह, शुभम यादव, नीलकमल, के.आर.यादव, ट्रेनर रामसाय, उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *