पथ क्या, पथिक कुशलता क्या, जिस पथ पर बिखरे शूल न हों, नाविक की धैर्य परीक्षा क्या, जब धाराएँ प्रतिकूल न हों, महाकवि जयशंकर प्रसाद की पंक्तियों से कलेक्टर ने छात्राओं को किया प्रेरित

0

पथ क्या, पथिक कुशलता क्या, जिस पथ पर बिखरे शूल न हों, नाविक की धैर्य परीक्षा क्या, जब धाराएँ प्रतिकूल न हों, महाकवि जयशंकर प्रसाद की पंक्तियों से कलेक्टर ने छात्राओं को किया प्रेरित’
’शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहुंचे कलेक्टर, 10वी कक्षा की छात्राओं से बोर्ड परीक्षा की तैयारी पर की बात’

कोरिया 23 फरवारी 2022/’पथ क्या, पथिक कुशलता क्या जिस पथ पर बिखरे शूल न हों नाविक की धैर्य परीक्षा क्या जब धाराएँ प्रतिकूल न हों’ पंक्तियों के साथ कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहुंचे कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने 10वीं कक्षा की छात्राओं से बोर्ड परीक्षा की तैयारियों के संबंध में चर्चा की।
जिले के कलेक्टर को अपने बीच पाकर छात्राएं बेहद उत्साहित हुई। कलेक्टर ने छात्राओं से पूछा- भविष्य में क्या बनना चाहते हो, जिसपर छात्रा आकांक्षा ने डॉक्टर बनने की इच्छा जाहिर की जिसपर कलेक्टर ने कहा कि अपने लक्ष्य को पाने के लिए कोशिश करते रहें, सफलता जरूर मिलेगी। परीक्षा के लिए उन्होंने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी चिंताओं को छोड़ बोर्ड परीक्षा की तैयारी में जुट जाएं।
उल्लेखनीय है कि आगामी 02 मार्च से कक्षा 12वीं एवं 03 मार्च से कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा शुरू होंगी। परीक्षा के पूर्व और इसके दौरान बच्चों में तनाव और बहुत सारे प्रश्न रहते हैं, इसे मद्देनजर रखते हुए कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को स्कूलों में जाकर बच्चों से मुलाकात करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को बच्चों से मुलाकात कर उन्हें परीक्षा के तनाव से मुक्त करने का प्रयास करने और मानसिक रूप से तैयार होने में मदद करने कहा है।

’वृद्धाश्रम में व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण’
कलेक्टर श्री शर्मा ने इस दौरान वृद्धाश्रम पहुँचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने वृद्धाश्रम में वरिष्ठजनों से मुलाकात कर उनसे आवश्यक जरूरतों के विषय में चर्चा की। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत श्री कुणाल दुदावत, एसडीएम मनेन्द्रगढ़ एवं प्रशासनिक अमला साथ रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed