मैनपाट महोत्सव की तैयारी शुरू, मार्च के प्रथम सप्ताह में आयोजन संभावित,कलेक्टर संजीव कुमार झा ने अधिकारियों के साथ किया स्थल निरीक्षण,स्थानीय एवं छत्तीसगढ़ के कलाकारों को मिलेगा भरपूर अवसर

0

अम्बिकापुर,सरगुजा में पर्यटन को बढ़ावा देने के दृष्टिकोण से हर साल आयोजित किया जाने वाला मैनपाट महोत्सव का आयोजन मार्च के प्रथम सप्ताह होंने को संभावना है आज कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने सोमवार को अधिकारियों के साथ मैनपाट महोत्सव की तैयारियों का निरीक्षण किया। महोत्सव मार्च के प्रथम सप्ताह में संभावित आयोजन को देखते हुए कलेक्टर ने सभी संबंधित अधिकारियों को तैयारी द्रुत गति से प्रारंभ करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने रोपाखार जलाशय के पास आयोजन स्थल का जायजा लेते हुए अधिकारियों को तैयारी हेतु आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष के आयोजन में कही पर कुछ कमी रही हो उसकी पुनरावृत्ति न हो, पिछले वर्ष से और बेहतर करें। उन्होंने विद्युत एवं पेयजल आपूर्ति की पर्याप्त व्यवस्था, मेला स्थल के पास तथा कमलेश्वरपुर हाई स्कूल के पास एक-एक हेलीपेड बनाने के निर्देश दिए। इसीप्रकर मेला स्थल वाले सड़क में जाम को नियंत्रित करने के लिए एक और वैकल्पिक मार्ग तैयार करने के भी निर्देश  दिए।

कलेक्टर ने कहा कि इस बार मैनपाट महोत्सव में स्थानीय एवं छत्तीसगढ़ के कलाकारों को भरपूर मौका दिया जाएगा। महोत्सव में लोककला, गीत-संगीत, नृत्य के साथ ही गोधन एवं गोठान में समूहों द्वारा उत्पादित सामग्रियों को प्रदर्शित की जाएगी। उन्होंने कहा कि स्थानीय संसाधनों का उपयोग करते हुए इस वर्ष महोत्सव का बेहतर आयोजन किया जाएगा।
इस दौरान छत्तीसगढ़ गौ सेवा आयोग के सदस्य श्री अटल बिहारी यादव, जिला पंचायत सीईओ श्री विनय कुमार लंगेह, निगम आयुक्त श्री विजय दयाराम के. सहित विभिन्न विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *