कांग्रेस की सरकार निवेशकों का पैसा लौटाने चिटफंड कंपनियों की संपत्ति को कुर्क कर रही है

0

रमन सिंह और भाजपा नेताओं के सह में चिटफंड कंपनियों ने जनता को लूटा था

रायपुर/ 13 फरवरी 2022 /प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार चिटफंड कंपनियों के डायरेक्टरों को गिरफ्तार कर उनकी संपत्तियों की नीलामी कर छत्तीसगढ़ के निवेशकों को पैसा लौटा रही है। विधानसभा चुनाव के दौरान जनता से किये वादे को पूरा कर रही है।पूर्व के रमन सरकार और भाजपा नेताओं के शहर में चिटफंड कंपनियों ने छत्तीसगढ़ के भोले भाले गरीब जनता को रकम दोगुनी दोगुनी करने का लालच देकर राशि जमा कराएं और पैसा लेकर फरार हो गए थे। 15 साल तक भाजपा सरकार के संरक्षण में चिटफंड कंपनियों द्वारा खुली लूट चलती रही। जनता का खून चूसने वाली इन चिटफंड कंपनियों ने प्रदेश की जनता से लगभग हजारो करोड रुपए लूट लिए।भाजपा के वरिष्ठ प्रभावशाली नेताओं ने प्रदेश की जनता को इन लुटेरी कंपनियों के सामने परोसने में कोई कमी नहीं की। राज्योत्सव जैसे सरकारी और गरिमामय कार्यक्रमों में खुलेआम सरकारी संरक्षण में इन चिटफंड कंपनियों के स्टॉल लगवाए जाते थे। चिटफंड कंपनियों में भर्ती के लिए रोजगार मेला लगा कर छत्तीसगढ़ के भोले भाले नौजवानों को फसाय गया था और जब चिटफंड कंपनी भागी तब पूर्व के रमन सरकार ने इन भोले भाले नौजवानों के ऊपर एफ आई आर दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया था और चिटफंड कंपनियों की काली करतूत पर लीपापोती किया था।

कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा नेता इन चिटफण्ड कंपनियों के लिए प्रमोशन का काम करते थे और इन कंपनियों के दफ्तरों का उद्घाटन भी करते थे। डॉक्टर रमन सिंह की पत्नी और उनके बेटे अभिषेक सिंह ने खुद इन लुटेरी कंपनियों के दफ्तरों का उद्घाटन करके प्रदेश की मासूम जनता को इन कंपनियों का चारा बनाया। चिटफंड कंपनियों के इस हद तक प्रचार प्रसार करने में डॉ रमन सिंह और उनके पुत्र का क्या लाभ और रुचि थी यह बात संदिग्ध है। प्रदेश की जनता से पैसे लूटने वाली कंपनियों में से एक गरिमा कंपनी भी है जिसके मालिक खुद राजस्थान के भाजपा विधायक शोभाराम कुशवाहा है, इनके खिलाफ भी छत्तीसगढ़ में एफआईआर हो चुकी है। अनमोल इंडिया नामक जिस कंपनी का उद्घाटन अभिषेक सिंह ने किया था उसके डायरेक्टर को छत्तीसगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस कंपनी में पैसे लगाने वाले निवेशकों ने अभिषेक सिंह के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई थी। चिटफंड कंपनियों और भाजपा के साझा शोषण के कारण कई परिवार उजड़ गए, कई बेटियों की शादियां नहीं हो पाई, कई लोगों के मकान और वाहन का सपना टूट गया, कई बीमार लोग इलाज के अभाव में जान गवाँ बैठे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने इन चिटफंड कंपनियों में डूबी प्रदेश की जनता के पैसा को दिलवाने का बीड़ा उठाया है। तब से 150 से ज्यादा फरार चिटफंड कंपनियों के डायरेक्टर और पदाधिकारी गिरफ्तार हो चुके हैं, देश के हर कोने से इन धोखेबाजो को खोजकर निकाला जा रहा है।जनता के करोड़ रुपए वापस दिलाये जा चुके हैं। चिटफंड कंपनियों की लगभग करोडो की संपत्ति चिन्हित की जा चुकी है साथ ही इन संपत्तियों की कुर्की और नीलामी की कार्यवाही निरंतर जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed