बजट विकास यात्रा को गति प्रदान करेगा – सांसद सुनील सोनी

0

रायपुर 01.02.22। रायपुर लोकसभा सांसद सुनील कुमार सोनी ने बजट 2022-23 को राष्ट्रहितैषी बजट बताया है, उन्होंने कहा कि यह बजट विकास यात्रा को गति प्रदान करेगा। जिसमें 80 लाख नये प्रधानमंत्री आवास का लक्ष्य, एक साल में 25 हजार किलोमीटर हाइवे, रक्षा क्षेत्र में और अधिक आत्मनिर्भरता, आर्गेनिक खेती को बढ़ावा तथा एमएसपी पर रिकार्ड खरीदी का लक्ष्य सहित अनेक रोजगार का लक्ष्य रखा गया है।

उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव का यह बजट देष की आजादी के 100वीं वर्षगांठ का बुनियादी बजट साबित होगा और कोरोना के इस कालखंड में भी हमारी अर्थव्यवस्था को मजबूत करेगा। ‘‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विष्वास और सबका प्रयास‘‘ की भावना बजट में समाहित है।

सांसद सोनी ने कहा कि बजट में युवाओं, महिलाओं, कृषकों, अनुसूचित जाति-जनजाति, व्यापारियों सहित सभी लोगों का ख्याल रखा गया है। पीएम गति शक्ति योजना के मास्टर प्लान के तहत सुव्यवस्थित ढंग से शहरी क्षेत्रों में भी विकास कार्य होंगे। 400 वंदे भारत टेªन तथा 100 पीएम गति शक्ति कार्गो टर्मिनल्स अगले 3 वर्षों में तैयारी की जाएगी। समोवषी विकास, उत्पादकता वृद्धि और निवेष को ध्यान में रखते हुए बजट तैयार किया गया है। स्टार्टअप के लिए टैक्स छूट की अवधि में एक वर्ष की बढोत्तरी की गई है तथा आने वाले समय में खेती के सामान, कपड़े, आभूषण इत्यादि सस्ते होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed