मोदी भाजपा सरकार पर भरोसा करना अपने पैरों में कुल्हाड़ी मारना

0

किसानों से विश्वासघात करना मोदी भाजपा असल चरित्र

मोदी सरकार कहती कुछ है करती कुछ है

रायपुर/ 31 जनवरी 2022। केंद्र सरकार के वादाखिलाफी के खिलाफ देशभर में किसानों के द्वारा विश्वासघात दिवस मनाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा की केंद्र एवं राज्य सरकारो के ऊपर किसानों नौजवानों महिलाओं छोटे मझोले व्यापारियों छात्रों का भरोसा करना यानी खुद के पैरों में कुल्हाड़ी मारने के समान हैं। एक बार और मोदी भाजपा की सरकार ने तीन काले कृषि कानून के खिलाफ साल भर से आंदोलन कर रहे किसानों के आंदोलन को खत्म कराने के लिए जो कमिटमेंट किया था उस कमिटमेंट को पूरा नहीं कर मोदी भाजपा की सरकार ने किसानों के साथ विश्वासघात किया है।जो मोदी भाजपा सरकार का वास्तविक चरित्र है। तीन काले किसी कानून के खिलाफ 14 महीने से चल रहे किसानों के आंदोलन को समाप्त कराने मोदी सरकार ने लिखित पत्र देकर तीन काले किसी कानून को वापस लेने, किसानों के खिलाफ दर्ज मामले वापस लेने एवं किसानों की अन्य मांगों को पूरा करने का भरोसा दिया था। दुर्भाग्य की बात है मोदी भाजपा की सरकार खुद के कमिटमेंट को पूरा करने के प्रति भी ईमानदार और विश्वसनीय नहीं रही है। मोदी सरकार के किसानों के साथ विश्वासघात के खिलाफ आज देश भर के किसानों ने विश्वासघात दिवस मना कर विरोध किया है ।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि यह पहला अवसर नहीं है जब मोदी भाजपा की सरकार ने देश के 133 करोड जनता के साथ धोखा बाजी की हो लोकसभा चुनाव के दौरान भी बड़े-बड़े मंचों के माध्यम से भाजपा के नेताओं ने सत्ता प्राप्त करने के लिए देश की जनता को बड़े-बड़े सपने दिखाए थे। विदेशों में जमा काला धन लाकर 15 लाख रुपए सब के खाते में जमा कराने का सब्जबाग दिखाया गया युवाओं को दो करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष देने महिलाओं की सुरक्षा स्वालंबन की बात कही गई, पेट्रोल डीजल कराने रसोई गैस सस्ते दरों में दिलाने महंगाई खत्म करने, किसानों को स्वामीनाथन कमेटी के सिफारिश के अनुसार लागत मूल्य का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने एवं 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का सपने दिखाया गया। उसके विपरीत जाकर मोदी सरकार ने हम दो हमारे दो के नीति पर चलकर दो लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए तीन काले कृषि कानून लाकर किसानों को गुलाम बनाने की साजिश रची।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी भाजपा की सरकार ने 7 साल में देश की जनता को सिर्फ मन की बात और जुमला सुनाए। चुनाव में किये वादों को पूरा करने में असफल साबित हुए और उल्टा ऐसी नीतियां बनाएं जिसका सीधा सीधा नुकसान देश के प्रत्येक परिवार को हुआ है। रोजगार, व्यापार, शिक्षा स्वास्थ्य में गिरावट आई है। बैंक डूब रहे अर्थव्यवस्था चरमरा गई है यह मोदी भाजपा सरकार की गलत नीतियों का परिणाम है जनता से वादा करना वादा कर मुकर जाना और वादाखिलाफी करना विश्वासघात करना मोदी भाजपा सरकार की नीति है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *