कलेक्टर शर्मा ने कटगोड़ी धान खरीदी केंद्र और सीएचसी सोनहत का किया औचक निरीक्षण

0

कलेक्टर श्री शर्मा पहुंचे कटगोड़ी वाच टावर और बालम पहाड़, ऊंचाई से देखी कोरिया की प्राकृतिक सुंदरता की झलक

कोरिया 27 जनवरी 2022/कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने गुरुवार को प्रशासनिक अमले के साथ कटगोड़ी धान खरीदी केंद्र का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने धान खरीदी केंद्र में समिति प्रबंधक से धान खरीदी, उठाव व्यवस्था, बारदाना मिलान, स्टैकिंग आदि की जानकारी ली। समिति प्रबंधक में बताया कि कटगोड़ी धान खरीदी केंद्र में अब तक 28 हज़ार 529 क्विंटल धान की खरीदी की गई है। जिसके विरुद्ध 21 हज़ार 820 क्विंटल का डीओ कट चुका है। कलेक्टर श्री शर्मा ने एसडीएम सोनहत को निर्देशित करते हुए कहा कि धान खरीदी के अंतिम चरण में अधिक मुस्तैदी से काम करना होगा। इस समय कोचियों-बिचौलियों के सक्रिय होकर धान खपाने की संभावना अधिक रहती है। रैंडम टोकन जांच करने की कार्यवाही जारी रखें।इस दौरान सीईओ जिला पंचायत श्री कुणाल दुदावत भी मौजूद रहे।
कलेक्टर ने सीएचसी सोनहत में महिलाओं के लिए फीमेल वार्ड में सुविधाएं सुनिश्चित करने के दिये निर्देश
कलेक्टर श्री शर्मा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनहत में स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। खण्ड चिकित्सा अधिकारी सोनहत ने कलेक्टर को स्वास्थ्य में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी दी। कलेक्टर ने यहां दैनिक ओपीडी को बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने मेल एवं फीमेल वार्ड, वैक्सीन स्टोर, दवा स्टोर, जनरल वार्ड का अवलोकन किया। उन्होंने बीएमओ को फीमेल वार्ड को सर्वसुविधायुक्त बनाने के निर्देश दिए, इसके साथ ही उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र में संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देने के लिए उपलब्ध प्रसव सुविधा की जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री शर्मा पहुंचे कटगोड़ी वाच टावर और बालम पहाड़, ऊंचाई से देखी कोरिया की प्राकृतिक सुंदरता की झलक
सोनहत विकासखण्ड भ्रमण के दौरान कलेक्टर श्री शर्मा ने सीईओ जिला पंचायत के साथ कटगोड़ी घाट पर स्थित वाच टावर से कोरिया की खूबसूरती का आनंद लिया। पर्यटन की संभावनाओं से भरपूर कोरिया जिले में जलप्रपात और वन्य जीवन से रूबरू हो सकते हैं। कलेक्टर ने गुरुघासीदास राष्ट्रीय उद्यान के अंतर्गत बालम पहाड़ भी पहुंचे। कलेक्टर और सीईओ जिला पंचायत ने यहां ऊंचाई से कोरिया की प्राकृतिक सुंदरता की झलक देखी। कलेक्टर ने वन विभाग से बालम पहाड़ में पर्यटकों के आने और राष्ट्रीय उद्यान क्षेत्र में वन्यजीवों की जानकारी ली। इस दौरान एसडीएम सोनहत एवं विकासखण्ड स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *