चोरी की दोपहिया वाहन में घुम – घुम कर मोबाईल फोन व पर्स छीनने/चोरी करने वाला हरियाणा का अंतर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार

0

रायपुर पुलिस ने एक बार फिर शानदार काम करते हुए चोरी की दो पहिया वाहन में घूम घूम कर मोबाइल फोन ऑफर्स छीनने व चोरी करना वाले हरियाणा के अंतर्राज्यीय आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रार्थिया रूबी राव ने थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह दिनांक 10.01.2022 को दोपहर लगभग 2.20 बजे बूढ़ापारा स्थित एटीएम से 29000/-रू. हजार रूपये निकाल कर हैंड पर्स में रखी पर्स में पैसों के अलावा, एक सैमसंग कंपनी का मोबाईल फोन, 02 नग एटीएम कार्ड रखीं थी। प्रार्थिया पर्स को अपने हाथ में लेकर पैदल अपने घर बूढ़ापारा दुर्गा मंदिर के सामने जा रही थी कि मरूधर अपार्टमेंट के कोई अज्ञात चोर मोटर सायकल से आकर प्रार्थिया के हाथ में रखें उक्त पर्स को चोरी कर ले गया। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 13/22 धारा 356, 379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में सायबर सेल एवं थाना कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थिया से विस्तृत पूछताछ करने के साथ ही आसपास के लोगों से भी पूछताछ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही वाहन के संबंध में भी विश्लेषण किया गया। इसी दौरान टीम के सदस्यों को घटना में संलिप्त अज्ञात आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा घटना में संलिप्त टाटीबंध आमानाका निवासी प्रदीप कुमार मलिक को पकड़कर प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा उक्त घटना को कारित करने के अलावा दोपहिया वाहन में घुम – घुम कर शहर के अलग – अलग स्थानों से इसी तरीका वारदात के आधार पर 04 नग मोबाईल फोन छीनना/चोरी करना भी बताया गया। आरोपी की निशानदेही पर उसके कब्जे से *नगदी 2100 रूपए एवं घटना में प्रयुक्त पल्सर मोटर सायकल* जप्त किया गया है।

आरोपी के कब्जे से जप्त शेष 04 नग मोबाईल फोन में आरोपी के विरूद्ध पृथक से धारा 41(1+4)/379 भादवि. के तहत् कार्यवाही किया गया है। आरोपी प्रदीप कुमार मलिक मूलतः हरियाणा का निवासी है, जो विगत कई वर्षो से रायपुर के आमानाका क्षेत्र में निवासरत था। आरोपी द्वारा घटना के दौरान उपयोग किये जाने वाले पल्सर वाहन को वर्ष 2015 में थाना पुरानी बस्ती क्षेत्र से चोरी किया गया है, जिस पर थाना पुरानी बस्ती में धारा 379 भादवि. का भी अपराध पंजीबद्ध है।

रायपुर पुलिस की इस कार्यवाही में सायबर सेल से सउनि. संतोष सिंह, प्र.आर. कुलदीप द्विवेदी, अनुप मिश्रा, आर. संदीप सिंह, संतोष सिन्हा एवं आशीष पाण्डेय तथा थाना कोतवाली से सउनि. गिरीश पाण्डेय की महत्वपूर्ण भूमिंका रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed