वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने 10 करोड़ रूपए की राशि के 7 अलग-अलग कार्यों का किया वर्चुअल भूमिपूजन

0

कवर्धा से भोरमदेव मंदिर तक बनेगी 9 करोड़ 60 लाख रूपए की लागत से सड़क

वन मंत्री श्री अकबर ने आज वर्चुअल कार्यक्रम में कवर्धा और बोडला जनपद को दी करोड़ों रूपए की सौगात

रायपुर, 18 जनवरी 2022/ वन, परिवहन, आवास एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री व कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर आज कबीरधाम जिले के विकास के लिए 10 करोड़ रूपए के विभिन्न कार्यो की सौगात दी। मंत्री श्री अकबर ने संबोधित करते हुए कहा कि कवर्धा से प्रदेश के प्रमुख पुरात्तव, धार्मिक, पर्यटन एवं ऐतिहासिक महत्व के स्थल भोरमदेव मंदिर पहुंचमार्ग तक सड़क निर्माण होने की मांग पूरा होने से पर्यटन सुविधाओं का विस्तार होगा। राज्य के अलग-अलग जिलों से आने वाले पर्यटकों के लिए अच्छी सड़क की बेहतर सुविधाएं मिलेगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में कबीरधाम जिले के सभी पर्यटन सुविधाओं के विस्तार के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। जिले के प्रमुख पयर्टन स्थल चिल्फी घाटी के ऊपर सरोधादादर में ट्राईबल टूरिजम सर्किल के विकास के लिए 12 करोड़ रूपए के विकास कार्य किए गए है, इससे प्रदेश में पर्यटन सुविधाओं के समुचित विकास को नई दिशा मिल रही है। मंत्री श्री अकबर ने कहा कि आज हुए 7 अलग-अलग कार्यों के भूूमिपूजन से जिले के विकास की कड़ी और जुड़ गई है।

छत्तीसगढ़ शाकंभरी बोर्ड के सदस्य श्री हरि पटेल ने कबीरधाम जिले और जिले के पुरात्तव महत्व के स्थलों के समुचित विकास को नई दिशा देने के लिए मंत्री श्री अकबर के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे आने वाले समय में जिले के पर्यटन को और ख्याति मिलेगी। कवर्धा पालिका अध्यक्ष श्री ऋषि शर्मा ने कहा कि कवर्धा से भोरमदेव मंदिर पहुंच मार्ग की सौगात के लिए कवर्धा नगर पलिका की तरफ से अभार जताया। 

कवर्धा से भोरमदेव मंदिर तक 16 किलोमीटर सड़क का उन्नयन कार्य शामिल
10 पुलिया और 5.44 किलोमीटर नाली का होगा निर्माण

कैबिनेट मंत्री श्री अकबर आज अपने रायपुर स्थित आवास से वर्चुअल के माध्यम कवर्धा विधानसभा के कवर्धा और बोडला जनपद पंचायत के 6 ग्राम पंचायतों के लिए स्वीकृत 10 करोड़ रूपए की लागत से स्वीकृत 7 अलग- अलग कार्यों वर्चुअल भूमिपूजन किया। इस भूमिपूजन कार्य में छत्तीसगढ़ के प्रमुख पुरात्तव, धार्मिक, पर्यटन एवं ऐतिहासिक महत्व के स्थल भोरमदेव मंदिर पहुंचमार्ग शामिल है। कवर्धा से भोरमदेव मंदिर 16 किलोमीटर सड़क का उन्नयन कार्य शामिल है। पर्यटन सुविधाओं के विस्तार के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप और कैबिनेट मंत्री तथा कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर के प्रयासों से इसके लिए 9 करोड 60 लाख रूपए की लागत से सड़क की मंजूरी मिली है। इस सड़क उन्नयन कार्य में 10 नग पुलिया और 5.44 किलो मीटर नाली का निर्माण किया जाएगा। श्री अकबर ने बोडला जनपद पंचायत के 5 ग्राम पंचायतों में मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना के तहत 50 लाख रूपए की लागत से स्वीकृत 6 कार्यों का भूमिपूजन किया। इस कार्य में ग्राम लेंजाखार में कुल दो कार्यो के लिए 16 लाख 85 हजार रूपए, ग्राम मण्डलाटोला के एक कार्य के लिए 16 लाख 31 हजार रूपए, ग्राम रोचन के 1 कार्य के लिए 4 लाख 37 हजार रूपए, ग्राम सरेखा के 1 कार्य के लिए 8 लाख 15 हजार रूपए और ग्राम पंचायत चिमरा के 1 कार्य के लिए 4 लाख 39 हजार रूपए के कार्य शामिल है।

कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष श्री ऋषि कुमार शर्मा, अपर कलेक्टर श्री वीएस उईके, लोक निर्माण कार्यपालन अभियंता श्री बीके चौहान, एसडीओ श्री बीएस चौरसिया, कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य श्री मुखीराम मरकाम, श्री पिताम्बर वर्मा, नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सावित्री साहू, बोड़ला जनपद अध्यक्ष श्रीमती अमीता प्रभाती मरकाम, उपाध्यक्ष श्री सनत जायसवाल, श्री अजमत उल्लाह खान, श्री मन्नू चंद्रवंशी, श्री अमित वर्मा, श्री परमेश्वर मानिकपुरी, दीपक मागरे, रियाज अत्तारी, सिद्दू यादव, पवन चंद्रवंशी, राजेश मरावी, विश्राम मरावी, श्री गोरेलाल चन्द्रवंशी, ग्राम पंचायत दलदली श्री हीरामणी ग्वाला, सरेखा सरपंच प्रतिनिधि श्री राजेश साहू, रौचन सरपंच श्रीमती निरनिया पटेल, चिमरा सरपंच श्रीमती रामरति धुर्वे, लेेंजाखार सरपंच व अन्य प्रतिनिधि विशेष रूप से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed